जानिये .. सपने में शराब पीने का अर्थ | Drinking alcohol in dreams

0
8078
Drinking alcohol in dreams
Image Source : Google

Drinking Alcohol in Dreams :

 

सपने हम सभी के जीवन का अहम् अंग है. अक्सर हम सपनों में कुछ ऐसा देखते है जो हमारी जिन्दगी में बेहद ही ख़ास होता है. लेकिन कई बार कुछ सपने ऐसे भी होते है जो हमें विचलित या परेशान भी कर जाते है. अक्सर सपने हमें पूरे याद नहीं रहते लेकिन ऐसा माना जाता है हम जो भी सपना देखते है उसका कुछ न कुछ हमारी जिन्दगी से जरुर जुड़ाव होता है.

सपने हमारे दैनिक जीवन के आस पास ही घूमते है जिसे ज्योतिष शास्त्र की दुनिया में काफी महत्त्व दिया गया है. कई बार हम ऐसे भी सपने देख लेते है जो हमारी इच्छा से जुड़े हों. ऐसे में सपने में खुद को शराब पीते देखना ( Drinking Alcohol in Dreams ) या फिर शराब की बोतले देखना भी ऐसा ही सपना है.

स्वपन्न शास्त्र की मानें तो सपने में खुद को शराब पीते देखना बेहद ही ख़ास है. ऐसे में व्यक्ति को धन की वृद्धि के संकेत मिलते है. या यूँ कहें जो धन खुद न कमाया गया हो उसकी प्राप्ति का भी योग बनता है.

लेकिन .. ज्योतिष शास्त्र इसके विपरीत है यदि आप सपने में खुद को जाम छलकाते देखते है यह कष्टकारी हो सकता है. स्वप्न में शराब पीते देखना इस बात का संकेत भी है की इंसान की मृत्यु का कारण शराब होगी.

यदि आपको सपने में खूब सारी शराब की बोतले एक साथ देखने को मिलती है तो वह आपके लिए शुभ संकेत है जिसे ज्योतिष और स्वपन्न शास्त्र दोनों मानते है.

 

ये भी जाने :

 

Facts About Dreams | सपनों के बारे में रोंचक तथ्य

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here