Never Search it on Google | गूगल पर ये कभी न करें सर्च

0
265

Never Search it on Google

 

Google , इन्टरनेट की दुनिया में ऐसा नाम जिसके बिना शायद इन्टरनेट हमे किसी काम का ही न लगे. बात भी सही है .. हमे जो सर्च करना है या जो हमारे मन में है टाइप किया हमें तुरंत रिजल्ट मिल जाता है. लेकिन क्या आप जानते है हमें गूगल पर सब चीजे सर्च नहीं करनी चाहिये कुछ चीजे ऐसी भी है जिसे गूगल पर सर्च करने से बेहद नुक्सान उठाना पड़ सकता है.

 

आइये आज हम बात करते है इन्ही चीजो में से एक चीज की जिसमें कभी भी गूगल का सहारा नहीं लेना चाहिये.

 

गूगल पर ये कभी न करें सर्च

 

Never Search it on Google

 

Google पर हमें कभी भी किसी बिमारी , दवा , गोली , या किसी भी ऐसे लक्षण से छुटकारे के लिए Medicen या Pills सर्च नहीं करनी चाहिये. गूगल ने हमारी जिन्दगी में अहम् स्थान ले रखा है लेकिन सच ये भी है की गूगल पर सभी उपलब्ध जानकारिय सही नहीं है. असल में गूगल पर मिलने वाली सभी जानकारियां किसी न किसी व्यक्ति द्वारा ही डाली जाती है जिसे गूगल अपनी Algo के द्वारा हमारे सर्च करने पर दिखा देता है लेकिन वह जानकारी कितनी सही और उपयोगी है इस बात का गूगल को पता नहीं होता.

आज के समय में लोग BLOGs या Website पैसा कमाने के नजरिये से बना लेते है और आधी अधूरी जानकारी के साथ ही अपने पेज गूगल में submit करना शुरू कर देते है. ऐसे में कभी कभी खराब और गलत जानकारी भी गूगल पर रैंक हो जाती है जो कि यूजर्स के लिए काफी नुक्सानदेह हो सकती है.

 

आइये इस बात को एक उधारण के साथ समझने की कोशिश करते है ..

एक रात व्यक्ति को गर्दन पर एक छोटा सा दाना हो जाता है जिसे सुबह देखने पर चिंतित हो उठता है. वह इसके बारे में खुद डॉ बन कर गूगल करता है. उसने अपने दाने के लक्षण गूगल पर टाइप किये की आपको थोडा दर्द महसूस हो रहा है .. स्किन लाल है . गूगल आपको अपने हिसाब से जबाब ढूंड के देने लगता है लेकिन .. यह क्या .. गूगल छोटे से दाने को कैंसर बता रहा है.

इंसान को काटा कीड़े ने है और गूगल कैंसर बता रहा है. सर्च करने वाला व्यक्ति तो ऐसे ही सदमे में आ जायेगा. इसलिए तकनीक का इतने ज्यादा आदि न हो.

 

उम्मीद है आप हमारे इस ब्लॉग के पीछे का उद्देश्य समझ रहे होंगे. किसी भी समस्या को इलाज डॉ से सम्पर्क कर के खोजे ..

गूगल बाबा कुछ जगह समाज के बाबाओं के समान है. आपका उनके प्रति विश्वास , आपके लिए ही घातक.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here