नकली Spiderman बन कर अब तक बचाई 10 हजार बच्चो की जान

0
94
Spiderman
Image Source : Google

Spiderman in Hospital

हम सभी अपनी जिन्दगी को एक मकसद देना चाहते है लेकिन .. रिश्ते नाते , दुनिया की मोह माया में पड़ कर सभी अपने रस्ते भटक जाते है और बहुत ही कम लोग अपनी मंजिल तक पहुचते है. ऐसे ही शख्स है रिकी मिनी.जो अपनी जिन्दगी बच्चो के चेहरे पर ख़ुशी लाने के मकसद से जी रहे है.

रिकी मिनी आपको अमेरिका के हॉस्पिटल्स में नकली Spiderman बने बच्चो के साथ खेलते दिख जायेगे. रिकी मिनी उन बच्चो के साथ समय व्यतीत करना पसंद करते है जो किसी बिमारी के चलते अस्पताल में दाखिल हों.उन बच्चो के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए रिकी अपने आप को उनके हवाले कर देते है और खुद भी बच्चा बन कर उनके साथ घुल मिल जाते है.

Spiderman समझ कर बच्चे उनसे अलग अलग फरमाइशे भी करते है जिन्हें रिकी हमेशा ही पूरी करने की कोशिश करते है. मिनी बच्चो के लिए तोहफे , टॉफ़ी चोक्लेट भी अपने पास से ले जाते है. बच्चे रिकी का हाथ पकड कर घंटो बेठे रहते है और अपनी परेशानियाँ भूल जाते है.

डॉक्टर्स भी रिकी के इस काम की बेहद सराहना करते है और उन सभी का मानना है रिकी बच्चो के स्वस्थ होने में दवाइयों जितना काम करते है. रिकी के साथ अभी तक 10 हजार से ज्यादा बच्चे अपनी बिमारी से लड़ते हुए बाहर निकल आये है.

Spiderman
Image Source : Google

रिकी बच्चो को बेहद प्यार करते है और अपना जीवन बच्चो के साथ ऐसे ही गुजारना चाहते है. लेकिन Spiderman रिकी अपने जीवन की एक घटना से बेहद निराश है. जब वह hospital में Spiderman बन कर एक बच्चे को गोद में उठाये हुए थे तभी उस बच्चे ने अपनी बिमारी से हार मान ली और रिकी की गोद में आखिरी सांस ली. जिसके कारण रिकी बेहद हताश हुए और काफी समय तक सो नहीं पाए.

अन्य प्रष्ठ :

Socia Media Video | अंकल के डांस की दीवानी हुयी यह मॉडल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here