Ajab Gajab News | 10वीं में फेल हुआ बेटा , पिता ने दी आलिशान पार्टी

0
129
Ajab Gajab News
Image Source : Google

Ajab Gajab News

Ajab Gajab News | 10वीं की परीक्षा उसके बाद रिजल्ट , छात्र से ज्यादा उसके माता पिता और रिश्तेदारों को इसकी चिंता रहती है. माता पिता को इस बात की कि हमारा बेटा/बेटी अच्छे नंबर से पास हो भी पायेगा या नहीं. और कुछ रिश्तेदार और पड़ोसियों को इस बात की कि कही उनका बच्चा हमारे बच्चे से ज्यादा नम्बर न ले आये.

यदि गलती से छात्र फेल हो जाये तो हमारे समाज में उस बेचारे को इतना नीचे गिरा दिया जाता है जैसे वह जिन्दगी की कितनी बड़ी जंग हार चूका हो और दोबारा कही भी किसी भी तरह उसके पास खुद को साबित करने का मौका न बचा हो.

लेकिन आज Ajab Gajab News में हम लेकर आये है एक ऐसी ही खबर जिसे पढ़ कर आप भी हैरान रह जायेगे और एक बार को सोचेगे की इस पिता ने ऐसा क्यों किया.

मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक पिता ने अपने पुत्र के फेल होने पर मिठाई बांटी , आतिशबाजी की. जिसे देखकर सभी लोग हैरान रह गये. जिसने भी यह सुना उसे इसके पीछे का कारण समझ नहीं आया. जिसके बाद मीडिया तक खबर पहुची और मीडिया भी इसे कवर करने वहां आ गयी. जिसके बाद सुरेन्द्र कुमार व्यास ने इस सबके पीछे का कारण सबके सामने रखा.

Ajab Gajab News
Image Source : Google

पिता ने अपनी बात को सभी के सामने रखते हुए कहा , आजकल के बच्चे नाकामी बर्दाश्त नहीं कर पाते और आत्महत्या जैसे कदम उठाने चल देते है जिसका मलाल जिन्दगी भर रह जाता है. बच्चो की उम्र यह समझने लायक नहीं होती की कक्षा में उनका फेल होना जिन्दगी के लिहाज से कितना छोटा सा हिस्सा है जिसे थोड़ी सी और मेहनत कर के बदला जा सकता है. मैंने यह खर्चा पानी और आतिशबाजी सिर्फ इसलिए की है ताकि मेरे पुत्र को यह पता चल सके मै उसके प्रयासों से खुश हूँ परिणाम चाहे जो भी हो हमे हार नहीं माननी चाहिये.

सुरेन्द्र कुमार व्यास की यह बात सुन कर सभी हैरान थे लेकिन कहीं न कहीं सभी को उनकी बातो में वास्तिवकता भी दिखती है जिसके बाद उनके पुत्र ने भी अपने पिता को अगली साल और भी ज्यादा अच्छे से मेहनत करने का वादा सभी के सामने किया.

यह भी पढ़े :

एक छक्का मारने के Mahendra Singh Dhoni को मिलते थे 50 रूपये

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here