जीरो से Digital Marketing में Amit Mishra के हीरो बनने तक का सफ़र

12
459
Amit Mishra Biography
Image Source : Google

Youtuber Amit Mishra

Digital Marketing और SEO को लेकर जब भी हम Youtube खंगालते है तो Amit Mishra का चेहरा जरुर सामने आता है. अमित मिश्रा एक सफल Youtuber और Digital Marketer के रूप में हम सभी के सामने है और वह आज अपनी कई बड़ी वेबसाइट भी चला रहे है. अमित की ख़ास बात यह है की वह बेहद ही शांत और सरलता से अपनी बात को सभी के सामने रखते है. यदि मैं अपना अनुभव उनके साथ का बताऊं तो आज तक Whatsapp और Mail पर उनसे बात करते हुए हमेशा ही बड़े भाई जैसा मार्ग दर्शन उन्होंने किया है.

आइये जानते है Amit Mishra की जिन्दगी से जुडी कुछ बाते की वह कैसे इस मुकाम तक पहुचें.

 दिल्ली में जन्मे अमित ने अपनी पढ़ाई पूरी होने के बाद पुणे जाने का फैसला किया जहां उन्होंने अपने कॉर्पोरेट करियर की ओर कदम बढाया. अमित ने एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में WIPRO  में काम करना शुरू किया जिसके लिए वह खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस करते है कि उन्हें इतने बड़े MNC में एक शानदार नौकरी मिली जहां लोग अंदर आने के लिए सपने देखते हैं. 

इसके बाद  2016 में Amit Mishra ने  Tryootech नाम से अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया जो आज Amit Mishra की पहचान है. हम सभी अक्सर उन्हें यूटूब पर देखते है जिसमे उनका अंदाज निराला ही है.

Try Double O Tech .. Tryootech .. नाम मत भूलियेगा !!


इस चैनल का मुख्य फोकस इन्टरनेट मार्केटिंग और ऑनलाइन लोगों की मदद करना है. उन्होंने एक Online SEO Platform भी शुरू किया जहां वह अपने ग्राहकों को SEO सेवाएं प्रदान करते है. आज के समय में गूगल पर रैंक करना बेहद ही कठिन और महंगा सा हो गया है जिन्हें SEO के बारे में जानकारी नहीं उन सभी के लिए यह नामुमकिन सा है. ऐसे में अमित उन सभी की मदद के लिए आगे रहते है जो भी कुछ सीखना और आगे बढना चाहते है.

अमित लगभग पिछले 4 सालों से ब्लॉगिंग कर रहे है और उन्होंने अपने कई ब्लॉग एसे लिखे है जिन्हें लोगों ने खूब प्यार दिया है. शुरुआत में अमित ने अपने 50 क्लाइंट्स के लिए भी काफी मेहनत की है. आज के समय में Amit Mishra लगभग 21 जगहों से पैसा कमाते है. जो सभी ऑनलाइन है.

अमित की सोच 9 से 5 काम करने की बजाय खुद के लिए काम करने की है और वह अपने साथ साथ दूसरों को भी सफलता की ओर ले जाने में विश्वास रखते है.

ऐसा नहीं है की Amit Mishra ने अपनी जिन्दगी में असफलता या कठिन समय नहीं देखा , अमित ने इस से पहले अपना एक ऑनलाइन पोर्टल खोला जिसे वह सही ढंग से चला नहीं सके और वह नुक्सान के साथ बंद करना पड़ा.

Amit Mishra ब्लॉगिंग से प्यार करते है , उनको खाने और घुमने का भी बेहद शौक है जो हम उनके फेसबुक इन्स्टाग्राम पर रोजाना देखते ही रहते है. अमित पनीर के इतने दीवाने है की वह पनीर के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते है.

अन्य प्रष्ठ

लाखों युवाओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत है यूट्यूबर Gaurav Taneja

12 COMMENTS

  1. Hame Bhi Inse Bahut Kuch Sikhne Ko Mila Hai Lekin Inme Bhi Ek Kami Hai Ki Ye Bhi Yt Ke Tarah Chote Youtuber/Blogger Ko Nahi Pahchante Maine Kai Baar Inse Contact Karne Ki Kosis Kiya But Koi Response Nahi Diya Inhone

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here