Benefits of Whiskey | व्हिस्की पीने के फायदे

3
638
Whiskey
Image source : Google

Benefits of Whiskey

 

हमेशा लोग शराब से दूर रहने या फिर कभी न पीने की कसम खाते दिखाई देते है.शराब की लाखो बुराइयाँ गिनाते है लेकिन कुछ मामलो में Whiskey फायदेमंद भी मानी जाती है जिसे डॉक्टर भी मानते है की यदि सीमित मात्रा में शराब ली जाए तो कई तरह से फायदे भी होते है. आइये जानते है आज हम व्हिस्की से होने वाले फायदों के बारे में ..

 

whiskey
Image source : Google

तनाव से राहत :

इस भागदौड़ भरी जिन्दगी में हर किसी को तनाव होना आम बात है ऐसे में Whiskey तनाव को कम करने के लिए फायदेमंद साबित होती है बशर्ते थोड़ी मात्रा में ली जाए.

तेज दिमाग :

कहा जाता है की शराब दिमाग को कमजोर करती है , लेकिन यह पूरी तरह सत्य नहीं है. Whiskey में कुछ ऐसे एंटीओक्सिडेंट पाए जाते है जो दवाई के रूप में लेने पर ब्लड सर्कुलेशन बढाते है जिस से यादाश्त अच्छी बनी रहती है.

वजन नहीं बढाती :

अगर आप डाइटिंग कर रहे है तो सिमित मात्रा में Whiskey पीना फायदेमंद है क्युकी व्हिस्की में कैलोरी काफी कम और अत फ्री होती है.

कैंसर की दुश्मन Whiskey :

Whiskey में एलेजिक एसिड नामक तत्व होता है जो शरीर में कैंसर को पनपने नहीं देता. साथ ही व्हिस्की में मौजूद एंटीओक्सिडेंट कैंसर से लड़ने में सहायक होते है.

पाचक :

यदि आप स्वाद स्वाद में ज्यादा भोजन खा गये है तो Whiskey भोजन को पचाने में सहायक हो सकती है.

मीठी नींद :

कभी कभी ज्यादा चिंता या फिर थकान नींद न आने का कारण होती है ऐसे में Whiskey की थोड़ी सी मात्रा धीरे धीरे लेने पर आप चिंता मुक्त होकर मीठी नींद का अनुभव ले सकते है.

हार्ट स्ट्रोक :

व्हिस्की हार्ट स्ट्रोक के खतरे को कम करती है आप अगर डॉक्टर की सलाह के अनुसार व्हिस्की का सेवन करते है तो आपका शरीर बीमारियों से लड़ने में 50 प्रतिशत अधिक सक्षम होगा.

Hindi panda किसी भी प्रकार के नशीले पदार्थ के सेवन का समर्थन नहीं करता है. यह जानकारी INTERNET के माध्यम से एकत्रित की गयी है. कृपया अपने जीवन को ऐसे नशीले पदार्थो के हवाले न करें .

अन्य प्रष्ठ

जरा सोचिये .. क्या iphone खरीदना जरुरी है ?

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here