इस रूप में धरती पर हैं भगवान् , फीस कर देगी हैरान

8
374
Doctor
Image Source : Google

Doctor को भगवान् का रूप कहा जाता है. इंसान की जिन्दगी के कई पहलु Doctor के हाथों में निर्भर करते है. अक्सर डॉक्टर्स इंसान को जिन्दगी देने का प्रयास करते दिखते है. लेकिन कुछ अपनी जेब भरने के चक्कर में इस सेवा को खराब करते हुए किसी भी हद तक गिरते चले जाते है. या फिर किसी की फीस इतनी होती है की हर इंसान उस डॉक्टर से इलाज कराने में सफल नहीं होता.

आज हम आपको मिलवायेगे ऐसे Doctor से जो आज के समय में भी धरती पर भगवान् के रूप में मौजूद है. छोटा हो या बड़ा , अमीर हो या गरीब , काला हो या गोरा हर तरह के भेदभाव और पैसा कमाने की नीयत को परे रखते हुए यह एक मिसाल के तौर पर समाज की सेवा कर रहे है.

63 साल के थीरुवेग्दम विराराघवन Chennai के रहने वाले है जो 1973 से अपने मरीजो की देखभाल कर रहे है. थीरू न सिर्फ अपनी कम फीस बल्कि अपनी क़ाबलियत के लिए हमेशा से ही सुर्खियों में बने रहे है. थीरू की फीस मात्र 2 रूपये है. जबकि वह गरीब व्यक्ति से किसी भी प्रकार की फीस नहीं लेते है. उन्होंने खुद से कभी किसी से फीस की मांग नहीं की है.

थीरू के पास आने वाले मरीज अपने प्रेमभाव से खाने पीने का समान भी लेकर आते है जिसे थीरू दिल से स्वीकार करते है. हलाकि थीरू Chennai में 2 रूपये वाले डॉक्टर के नाम से प्रसिद्ध है. जबकि आस पास के इलाको में मौजूद डॉक्टर्स थीरू के विरोध में भी दिखते है.

इतनी उम्र और तजुर्बेकार होने के बावजूद भी थीरू पैसे की बजाय समाज की सेवा करना चाहते है इसलिए उन्होंने अब 2 रूपये फीस की मांग करना भी बंद कर दिया है. थीरू का मानना है की उनकी पढ़ाई पर खर्च हुआ पैसा वह प्राप्त कर चुके है. उन्हें पैसे से कोई लगाव नहीं है. वह अपनी अंतिम सांस तक दूसरो के काम आना चाहते है.

 

ये भी देखे :

 

बहिन के लिए Scooty खरीदने पंहुचा बच्चा , सबके उड़े होश