गूगल पर Bar Girl in India सर्च करने पर चौंक जायेगे आप

2
364
Bar Girl in India
Image Source : Google

Bar Girl in India

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया और सभी जगह पर Google ख़ासा चर्चित है जिसका कारण है की गूगल पर कुछ ऐसे keywords का सामने आना जिनसे देश और विदेश के बड़े नेताओं की छवि धूमिल हो रही है. इसमें किसकी गलती है और किसकी नहीं यह बात समझना और कुछ भी कहना हमारा या आपका काम नहीं है लेकिन सवाल यह उठता है की Idiot के नाम से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को लेकर हुए किस्से के तुरंत बाद ही पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का नाम सुर्ख़ियों में आने लगा जिन्हें Bhikhari शब्द से गूगल पर रैंक मिली. बात यहीं ख़त्म नहीं हुयी इन दोनों का मामला अभी गर्माया ही था की अब भारत में कांग्रेस पार्टी की अध्यक्षा सोनिया गाँधी भी इस लिस्ट में शुमार हो चुकी है. जी हाँ , यदि आप गूगल पर Bar Girl In India कीवर्ड से कुछ सर्च करते है तो गूगल में Bar Girl In India द्वारा रिजल्ट बेहद ही चौंकाने वाले है.

Bar Girl in India
Image Source : Google

यदि आप गूगल पर Bar Girl in India सर्च करते है तो आपको पहले Sonia Gandhi से जुडी डिटेल्स और कुछ प्रश्न सामने आयेगे और यदि आप इसी कीवर्ड के साथ गूगल इमेज सर्च करेंगे तो वहां भी आपको सोनिया गाँधी से जुडी कई तस्वीरें दिखाई दे जायेगी.

विस्तार से आपको बताये तो लगभग 10 दिन पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की तस्वीर Idiot कीवर्ड के साथ गूगल में रैंक होने लगी जिसका पता चलते ही डोनाल्ड ट्रम्प और अमेरिकी सांसद आग बबूला हो गये जिसके बाद गूगल के CEO सुन्दर पिचायी को कटघरे में आकर सफाई देनी पड़ी. जिसमे उन्होंने इसे किसी व्यक्ति या कम्पनी की गलती की बजाय इसके पीछे टेक्नोलॉजी और एल्गोरिथिम कारण बताया.

ट्रम्प का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था की पाकिस्तानी प्रधानमंत्री भी इसका शिकार हो गये और गूगल में Bhikhari कीवर्ड के साथ सर्च किये जाने लगे. जिसके बाद उन्होंने भी गूगल के पाकिस्तानी ऑफिस में चिट्ठी लिख कर इसका जबाब माँगा.

इमरान और ट्रम्प के इस मामले पर अभी कोई निष्कर्ष निकला भी नहीं था की भारत में कांग्रेस पार्टी की अध्यक्षा भी इस टेक्नोलॉजी की चपेट में आ गयी और उन्हें भी गूगल पर अजीब कीवर्ड Bar Girl in India के नाम से सर्च किया जाने लगा.

आपको बता दें, डोनाल्ड ट्रम्प ने गूगल के खिलाफ सख्त रवैया अपनाते हुए उनकी छवि को खराब करने का आरोप लगाया है और कार्यवाही की धमकी दी है. वहीं इमरान भी इस मामले में काफी नाराज दिखाई दिए है और जबाब मांगा है. हालाँकि सोनिया गाँधी की तरफ से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं है लेकिन देखना अहम् होगा की रोज सामने आ रहे ऐसे मामलो से निपटने के लिए Google क्या कदम उठाता है.

ध्यान दें , इन सभी खबरों में Hindi Panda की कोई भूमिका नहीं है यदि आप खुद गूगल पर इन सभी रिजल्ट्स को देखना चाहते है तो Bar Girl in India , Idiot , Bhikhari कीवर्ड सर्च करके देख सकते है.

अन्य प्रष्ठ

गूगल पर Bhikhari सर्च करने पर आ रही पाकिस्तान और इमरान की तस्वीर

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here