Haunted Highways in India | भारत के भूतिया हाइवेज

1
514
Haunted highways
image source : Google

Haunted Highways in India

 

यदि आप रात में सुनसान इलाके से गुजर रहे है और एकाएक आपको कोई सफ़ेद साड़ी में दिख जाए या फिर खुद ही आपको वहां का तापमान बदलता महसूस हो तो फिर चाहे आप कितने भी हिम्मत वाले क्यों न हो … आपकी हिम्मत भी आपका साथ छोड़ने लगेगी.

Haunted Highways
Image Source : Google

आज हम लेकर आये है भारत के ऐसे ही कुछ Haunted Highways जहां से निकलने से पहले एक बार आप जरुर सोच ले …

 

# स्टेट हाईवे-49,  ईस्ट कोस्ट रोड

 

Haunted Highways
image source : google

दो लाइन का यह हाईवे ECR के नाम से भी जाना जाता है चेन्नई से पांडेचेरी जाने वाला यह रास्ता काफी डरावना है. कई ड्राइवर्स का कहना है की रात के समय में यहाँ सफ़ेद कपड़ो में औरत दिखाई पड़ती है जिसके बाद तापमान ठंडा महसूस होने लगता है और रीढ़ की हड्डी के नीचे अचानक से दर्द होता है जिसके कारण कई एक्सीडेंट भी इस रोड पर हुए है.

 

# दिल्ली कंटोनमेंट रोड

 

Haunted Highways
image source : google

दिल्ली केंट की यह भूतिया सड़क उन Haunted Highways में से एक है जहां लोगो को भूत दिखाई देने और उनका पीछा करने की घटनाएं सामने आई है. दरअसल यहाँ के लोगो का कहना है की इस इलाके से गुजरने वाला व्यक्ति शायद ही ऐसा कोई हो जिसे इस साये का आभास न हुआ हो.

 

# रांची-जमशेदपुर NH-33

 

Haunted Highways
image source : google

इस हाईवे के दोनों तरफ मंदिर होने की बात कही जाती है और जो भी व्यक्ति इस हाईवे से गुजरता है और उन मंदिर में पूजा नहीं करता उसे अजीबो गरीब तरीके से हादसे का सामना करना पड़ता है. दरअसल लोगो का दावा है की यहाँ एक औरत का साया है जो मंदिर में पूजा न करने वाले लोगो के पीछे भागती है.

 

# मार्वे-मड आइलैंड रोड

 

Haunted Highways
image source : google

मुंबई का मड आइलैंड जितना ज्यादा खूबसूरत है उस तक जाने वाला रास्ता उतना ज्यादा ही भयभीत करने वाला है. इस सुनसान जगह से गुजरने वाले लोगो का दावा है की यहाँ दुल्हन के जोड़े में एक औरत दिखाई देती है और अजीबो गरीब आवाजे सुनाई पडती है.

 

# कसारा घाटः मुंबई-नासिक हाईवे

 

Haunted Highways
image source : google

मुंबई नासिक का यह हाईवे काफी डरावना है. लोगो का दावा है की यहाँ कटे हुए सर की महिला चलती हुयी दिखाई देती है. साथ ही एक बुढा व्यक्ति पेड़ पर बेठा रहता है. दोनों तरफ घने पेड़ होने के कारण यह इलाका काफी ज्यादा डरावना महसूस होता है.

 

# कशेदी घाटः मुंबई-गोआ हाईवे

 

Haunted Highways
image source : google

यह इलाका काफी हादसों का गवाह है. बस पलट जाना , ट्रक खाई में गिरना , गाडी टकरा जाना यहाँ आम हादसे है. और इन हादसों से जो लोग बच कर निकल गये उनका कहना है की इस हाईवे पर एक बुढा व्यक्ति दिखाई देता है जो गाडी को हाथ से रोकने की कोशिश करता है. गाडी चलाने वाला व्यक्ति संतुलन खोने के कारण हादसे का शिकार हो जाता है.

 

# NH-209: सत्यमंगलम वाइल्डलाइफ सेंचुरी कॉरीडोर

 

Haunted Highways
image source : google

 

इस जंगल से गुजरने से पहले लोग खूंखार तस्कर वीरप्पन के बारे में सोचते थे लेकिन अब यह जंगल वीरप्पन की मौत के बाद और भी ज्यादा खतरनाक हो गया है दरअसल लोगो का कहना है की यहाँ वीरप्पन का भूत रहता है. जो डरावनी रौशनी , आवाजे , परछाइयो से लोगो को डराता है.

 

# ब्लू क्रास रोड 

 

Haunted Highways
image source : google

चेन्नई की इस रोड पर आत्महत्या की घटनाएं सामने आई है जिसके बाद लोगो का कहना है की यहा सफ़ेद आक्रति का अजीब सा गोला उड़ता हुआ दिखाई देता है जो काफी दूर तक साथ चलता है.

 

# दिल्ली-जयपुर हाइवे

 

Haunted Highways
image source : google

भानगढ़ का किला आप सभी ने जरुर सुना होगा जो भारत के सबसे ज्यादा डरावनी जगहों में से एक है. उसी किले के रस्ते की यह जगह जहां के किस्से अक्सर सुनने को मिलते है. ड्राइवर्स का कहना है की किले के आस पास होने पर अच्चानक ही अजीब गरीब घटनाये महसूस होती है जैसे किसी के रोने की आवाज , किसी का पुकारना , किसी का दिखाई देना इत्यादि.

 

ये भी जाने :

 

Most Haunted Places in India | भारत की सबसे भूतिया जगह

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here