Most Haunted Places in India | भारत की सबसे भूतिया जगह

0
409
haunted places
Image Source : Google

Most Haunted Places in India

 

यूँ तो हमारा देश रहस्यों से भरा हुआ है. यहाँ डरावनी और रहस्यमयी जगहों की कोई कमी नहीं है. लेकिन कुछ Haunted Places ऐसे भी है जहा आपकी रूह काँप जायेगी. यहाँ पहुचे कई लोग आज तक वापस नहीं आये. सरकार ने भी इन जगहों को शाम के समय बंद कर रखा है.

 

Haunted Places
Image Source : Google

आइये जानते है भारत के ऐसे ही Haunted Places के बारे में ..

 

# भानगढ़ किला – राजस्थान :

 

Haunted Places
Image source : Google

राजस्थान में स्थित यह भूतिया किला भारत में सबसे डरावना माना जाता है. यहाँ के रहने वाले लोगो का कहना है की यहा जब भी किसी ने घर बनाने की कोशिश की है तो उसकी छत गिर गयी है. रात में गया व्यक्ति कभी वापस नहीं लौटा. साथ ही अजीबो गरीब आवाजे यहाँ से हर समय आती रहती है.

 

# दमास बीच – गुजरात

 

Haunted Places
image source : google

गुजरात का दमास बीच हिन्दू लोगो के अंतिम संस्कार की जगह हुआ करता था. लेकिन कुछ घटनाएं सामने ऐसी आई की वहा से लोग अचानक गायब होने लगे और कभी उनका कोई सुराग नहीं मिला. साथ ही यहाँ से बाते करने की और रोने की आवाजे सुने देती है.

 

 

# बृज राज भवन पैलेस – राजस्थान

 

Haunted Places
image source : google

कोटा में स्थित यह पैलेस ब्रिटिश भूत के होंने की कहानी ब्यान करता है जो 1857 में मारा गया था. जिसके बाद यहाँ रात में गार्डस को थप्पड़ मारने की बाते सामने आती है.

 

# डिसूजा चाव्ल – मुंबई

 

Haunted Places
image source : google

मुंबई में स्थित यह जगह एक महिला भूत के होने की कहानी ब्यान करती है जो पानी भरते समय कुएं में गिर गयी थी. जिसके बाद से यह महिला इस जगह रोज रात को आती है लेकिन कभी किसी को नुकसान नहीं पहुचाती.

 

# शनिवार वाडा

 

Haunted Places
Image source : Google

मराठा सम्राज्य को बुलंदियों तक ले जाने वाले बाजीराव पेशवा से जुड़े इस महल की कहानी काफी अजीब है. अमावस्या की रात को यहाँ से काफी अजीब आवाजे सुनाई देती है जिसमे ” बचाओ बचाओ ” और ” काका काका ” की आवाजे समझ आती है.

आस पास के लोग बताते है की महल में किसी की हत्या कर उसका शव नदी में बहा दिया गया था जिसके बाद से यह जगह भूतिया हो गयी और अमावस्या की रात को यह जगह बेहद ही डरावनी हो जाती है.

 

# GP ब्लाक – मेरठ

 

Haunted Places
image source : google

मेरठ में स्थित GP ब्लाक के इस घर में कई बार 4 लोग मोमबत्त्ती हाथ में लिए और बियर पीते दिखाई दिए है. जिसके बाद वह अचानक से गायब हो गये. कई लोगो का कहना है की यहाँ से लाल जोड़े में एक औरत भी बाहर आती देखी गयी है. जिसके बाद से लोगो ने इस तरफ जाना बंद कर दिया है.

 

# दिल्ली केंट

 

Haunted Places
image source : google

कहा जाता है की दिल्ली केंट में एक महिला सफ़ेद कपड़ो में लोगो की कार रुकवाती नजर आती है. यदि कोई कार नहीं रोकता तो वह महिला कार की स्पीड में ही पीछा करती है.

 

# राज किरण होटल – मुंबई

 

Haunted Places
image source : google

मुंबई में स्थित इस होटल में कई रहस्य छुपे है जिसमे कहा जाता है की जो भी व्यक्ति इस होटल में आ के रूकता है उसे रात में बाते करने की आवाजे सुने देती है , चादर खीचने की घटना महसूस होती है , पैरो पर नीले रंग की रौशनी दिखाई पड़ती है.

 

# स्वॉय होटल – मंसूरी

 

Haunted Places
image source : google

मंसूरी में स्थित इस होटल के बारे में कहा जाता है की यहाँ एक महिला भूत का साया है जो रात में इधर उधर घूमता दिखाई देता है. इस महिला को जहर देकर मार दिया गया था जिसके बाद से यह महिला अपने कातिल को ढूंड रही है.

 

ये भी पढ़े :

 

Mysterious Children | अदभुत शक्ति वाले बच्चो का रहस्य

 

Unsolved Mystery : पेड़ के बीच में फंसी साइकिल का रहस्य

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here