Interview With Mosquito | डेंगू के मच्छर साथ इंटरव्यू

0
271
Interview With Mosquito

Interview With Mosquito

 

हमारा PANDA काफी दिन से सामाज में फैली डेंगू जैसी बीमारियों को लेकर चिंतित था जिसके लिए उसने डेंगू मच्छर के सरदार से कई बार मिलने की कोशिश की लेकिन मच्छरो का सरदार हमेशा अपनी ड्यूटी पर गया होता था .. आज काफी मिन्नतें करने के बाद मच्छरों के सरदार ने हमारे PANDA के साथ इंटरव्यू के लिए हां बोला. जिसके बाद जो दोनों के बीच चर्चा हुयी हम आपके लिए उसके कुछ अंश लेकर आये.

 

Panda : आपका प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ रहा है .. ऐसा क्यों ?

सरदार : कृपया सही शब्दों का इस्तेमाल कीजिये .. इसे फलना फूलना कहते है. हमारा बिज़नस फल फूल रहा है. दुसरे इंसान की तरक्की से जलो मत.

 

Panda: हमें आपकी तरक्की से कोई ऐतराज नहीं है , लेकिन मासूम लोग जान गवां रहे है उसका क्या ?

 

सरदार : देखिये .. हम सिर्फ अपना काम कर रहे है. भगवान् ने गीता में भी कहा है .. ” कर्म ही पूजा है ” हमे इश्वर ने काटने के लिए ही बनाया है हम इंसानों की तरह बाबा तो बन नहीं सकते. और रहा सवाल लोगो के मरने का तो फिर , लाभ – हानि , यश-अपयश , जीवन-मरण ये सब तो प्रभु के हाथ में है.

 

Panda : लोगो की जान जा रही है , आप हमें दर्शनीयता का पाठ पढ़ा रहे है ?

सरदार : हम आपको कोई पाठ नहीं पढ़ा रहे , आप सिर्फ सिक्के का एक पहलू देख कर हमें दोषी ठहरा रहे है. हमारी वजह से जिन लोगो का घर चलता है उनके यहाँ खुशिया आती है उनका भी तो सोचिये. कितने डॉ , मेडिकल सिर्फ हमारी वजह से पैसा कमाते है उनके घर में रोटी हमारी वजह से पहुच पाती है. हम देश की इकॉनोमी बढाने में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे है ये मत भूलिए.

 

Panda : लेकिन मर तो गरीब रहा है , जिसके पास इलाज कराने के पैसे ही नहीं.

सरदार : हाँ तो गरीब जी कर करेगा भी क्या ? जिसे आप अपने समाज में नीचा दिखाते है. छोटे छोटे काम करवाते है अब उसके लिए आप हमदर्दी क्यों दिखा रहे है. गरीब के साथ या तो ऐसा व्यव्हार मत कीजिये या फिर उसके साथ हमदर्दी का ढोंग बंद कीजिये.

 

Panda : आपने दिल्ली के इलाको में अपना ज्यादा कहर बरपा रखा है .. ऐसा क्यों ?

 

सरदार : देखिये , हम किसी के साथ भेदभाव नहीं करते. हम सब जगह मेहनत और लगन से काम करते है. दिल्ली में हमारी परफॉरमेंस अच्छी होने की वजह वहा का अनुकूल माहौल है.

 

Panda : खैर , इस सब से बचने का कोई उपाय बताइए .. क्या करना चाहिये ?

सरदार : उपाय तो है अगर कोई इसे ध्यान से कर सके तो .. रोज सुबह उठने के बाद समोसा लाल चटनी के साथ खाना है. साथ ही अपनी जेब में 5 का सिक्का रखना है. हम उस व्यक्ति को काटना बंद कर देंगे.

 

Panda : आप यह उपाय बता रहे है या अंध विश्वास फैला रहे है ?

सरदार : दरअसल , हिन्दुस्तानी लोग इन उपायों के साथ ही Comfortable फील करते है. उन्हें विज्ञान से ज्यादा कृपा रुकी होने का डर होता है.जिस डर के कारण आप इंसान किसी भी अंदाज में माफ़ी भी लेने चले जाते है.अगर आप सही से उपाय पूरा करना चाहते है तो अपने आस पास सफाई का विशेष ध्यान रखें.

 

हमारे PANDA और मच्छरों के सरदार के बीच हुआ इंटरव्यू यदि आपको पसंद आया हो तो उसे सबके साथ शेयर कीजिये. इसे किसी भी जाति या धर्म से न जोड़े. हमारा मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुचाना नहीं है.

जरुर पढ़े :

 

World Beard Championship | अगर यह नहीं देखा तो कुछ नहीं देखा

 

कुछ ऐसे गाने जिन्हें गुनगुनाने पर आपको हो सकती है जेल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here