JIO Meet App क्या है ? इसे कैसे डाउनलोड करें ?

0
JIO MEET APP KYA HAI
Image Source : Google

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप Jio Meet ज़ूम, गूगल मीट और अन्य वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप्स के अल्टरनेटिव के तौर पर मार्केट में लॉन्च किया गया है जिसके बाद से ही मार्केट में इसको लेकर ख़ासा चर्चा है. आज के आर्टिकल में आप जानेंगे की JIO Meet App kya hai ? कैसे आप Jio Meet का उपयोग कर सकते है।

Jio Meet App Kya Hai?

JioMeet App एक वीडियो कान्फरेंसिंग ऐप है, जिसको रिलायंस ने लॉन्च किया है। जो Zoom App का best alternative के रूप में सामने आया है। JioMeet App में आप आसानी से एक साथ 100 लोगो के साथ मीटिंग ज्वाइन कर सकते है, hd video कॉलिंग कर सकते है, आप मीटिंग को create कर सकते हैं, शेड्यूल कर सकते है जो की फ़्री है.

JioMeet App एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर के लिए फूल वर्जन में लॉन्च हो चुका है इसके अलावा आप वेब के माध्यम से भी मीटिंग ज्वाइन कर सकते है।

Jio Meet App Ke Features

Jio Meet App को डाउनलोड करने या उपयोग लेने से पहले उसके इंपॉर्टेंट फीचर के बारे में जानना जरूरी है। क्यो आपको JioMeet App का उपयोग करना चाहिए?

JioMeet App में आप 1 से लेकर 100 लोगो के साथ मिलकर वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। Jiomeet ऐप बिल्कुल फ्री ऐप है।

इस ऐप में आप फ्री में HD Calling कर सकते है।

JioMeet App में वीडियो कॉलिंग की कोई सीमा नहीं है। इस ऐप में आप अनलिमिटेड समय तक उपयोग कर सकते है।

सबसे अच्छी बात यह है कि आपकी मीटिंग में कोई भी आपकी परमिशन के बगैर ज्वाइन नहीं हो सकता है, साथ ही साथ आप अपनी मीटिंग में पासवर्ड भी एड कर सकते है, जिससे आपको मीटिंग सिक्योरिटी भी मिलेगी।

आपके यूजर JioMeet में मीटिंग के दौरान एक दूसरे को टेक्स्ट और वॉयस मैसेज, फाइलें और इमेज भी भेज सकेंगे।

Jio Meet App Ko Download Kaise Kare?

अभी तक आपने जाना की JioMeet ऐप क्या है? और इसके फीचर क्या है ? यदि आप jiomeet ऐप को डाउनलोड करना चाहते है और अकाउंट बनाना जानना चाहते है तो इसकी स्टेप बाय स्टेप जानकारी नीचे दी हुई है।

Step 1: सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर या फिर ऐप स्टोर पर जाकर सर्च बार में ” JioMeet” ऐप सर्च करे।

Step 2: यहां से आप jiomeet app को डाउनलोड कर सकते है।

Jio Meet App Account कैसे बनाए?

Step 1: Jio Meet ऐप डाउनलोड करने के बाद जब आप ऐप को ओपन करेगे तो आपके सामने नीचे जैसी स्क्रीन दिखाई देगी। जिसमे आपको साइन इन , साइन अप जैसे ऑप्शन दिखाई देंगे।

Step 2: आपको नया एकाउंट बनाने के लिए साइन अप बटन पर क्लिक करे। बाद में आपके सामने एक और नई स्क्रीन खुलेगी। जिसमे आपको अपने ईमेल आईडी या फिर मोबाइल नंबर की मदद से रजिस्टर कर सकते है।

Step 3: यहां पर आप अपने ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर, अपना नाम डाल दीजिए और नीचे टर्म एंड कंडीशन चेकबॉक्स में टिक करने के बाद आगे बढ़े।

Step 4: आपने जो ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर डाला है, उस पर एक ओटीपी भेजा जाएगा, जिसकी मदद से आपको अपना अकाउंट वेरिफाई करवाना है।

Step 5: ओटीपी की मदद से अपना अकाउंट वेरिफाई करवाने के बाद आप अपने अकाउंट में साइन इन कर सकते है। तो Congratulations आपका JioMeet App पर अकाउंट बन गया है।

Jio Meet App कौन कौन से Devices को सपोर्ट करता है?

Jio meet ऐप उन सभी एंड्रॉयड devices को सपोर्ट करता है जो Android 5.0 या उससे ज्यादा के version के है।

Jio Meet ऐप IOS 9 या उससे अधिक वजन में सपोर्ट करता है।

Windows 10 के devices

Mac Devices में जो Version 10.13 या उससे ज्यादा पर run करता है उनको jiomeet app सपोर्ट करता है।

आज के इस आर्टिकल में आपने जाना JioMeet ऐप क्या है? Jio Meet App के फीचर, JioMeet App डाउनलोड कैसे करें, इस पर अकाउंट कैसे बनाए?

हमें उम्मीद है की में आपको सारे सवालों के जवाब मिल चुके होगे। यदि आपको इस आर्टिकल से जुड़े कोई सवाल है तो नीचे कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताए।

अन्य पृष्ठ

Instagram Reels Kya Hai ? आइए विस्तार से जानें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here