Mcafee एंटीवायरस बनाने वाले John Mcafee की जिन्दगी में आया अय्याशी का वायरस

1
169
John Mcafee
Image Source : Google

Antivirus king John Mcafee

यदि आप कंप्यूटर या लैपटॉप से परिचित है तो Mcafee नाम भी अपने जरुर सुना होगा जो की एक जानी मानी एंटीवायरस निर्माता कम्पनी रही है जिसने आपके device को वायरस से बचाने का काम किया है. हालांकि इस कंपनी ने शुरूआती दौर में जितनी ऊचाइयां हासिल की उसके बाद से आज के दौर में यह कम्पनी इतनी ज्यदा सफल नहीं है जिसके पीछे का कारण इसके मालिक John Mcafee का रवैया है.

दरअसल यह कंपनी अब John Mcafee की नहीं है. इसे वह इंटेल को बेच चुके है. लेकिन John Mcafee का नाम आज भी इस से जुडा चला आ रहा है चूँकि उनका नाम इस से मिलता जुलता नजर आता है. इंटेल ने John Mcafee को मेकाफ़ी एंटीवायरस कम्पनी अपने नाम करने के 300 करोड़ रूपये दिए थे जिसके बाद से इंटेल इसकी मालिक बन गयी और जॉन को इस से कोई मतलब नहीं रह गया.

John Mcafee ने 300 करोड़ में कम्पनी को बेच कर गलत कामो में पैसा लगाया और सेक्स , लडकियों की दलाली , ड्रग्स जैसे कामो में हाथ पैर डाल लिए. जिसके बाद जॉन की जिन्दगी अर्श से फर्श पर आनी शुरू हो गयी और वह अपने गलत शौको के चलते बर्बाद होता गया.

John Mcafee
Image Source : Google

एक समय में 100 मिलियन की सम्पत्ति का मालिक माने जाने वाला यह शख्स आज अपने ही देश से फरार है जिसके पीछे का कारण इसके द्वारा किये गये गलत धंधे और अय्याशी में बर्बाद किये गये रूपये है. जॉन का दावा है की यदि वह वापस अपने देश आते है तो उन्हें जान का खतरा है.

हालाँकि , अपने ट्विटर अकाउंट पर काफी एक्टिव रहने वाले जॉन अपने फोल्लोवर्स कभी भी अपनी लोकेशन सही नहीं बताते. इसके साथ ही जॉन पर रेप और हत्या जैसे संगीन आरोप भी दर्ज है.

2008 में अपनी जिन्दगी की उचाईयां हासिल करने वाले John Mcafee आज अपनी लगभग सभी सम्पत्ति गंवा चुके है और काफी सम्पत्ति जब्त की जा चुकी है. जिसके बाद उन्होंने अब नए धंधो में हाथ डाला है और डिजिटल दुनिया में लोगो को तौर तरीके सीखा रहे है.

John Mcafee
Image Source : Google

कहा जाता है की John Mcafee के पिता ने नशे की हालत में सुसाइड कर ली थी जिसके बाद से ही जॉन को नशे की लत लग गयी. कंप्यूटर युग की शुरुआत में जब वायरस की परेशानी आई तो जॉन इस से निजात दिलाने के लिए सामने आये और मेकाफ़ी एंटीवायरस तैयार किया जिसे सभी ने खूब पसंद किया. लेकिन जॉन इस सफलता को सम्भाल नहीं पाए और शिखर पर बैठने के बाद फर्श पर आ गिरे.

यह भी देखें :

पार्टनर के साथ Porn देखना बनाता है आपके रिश्ते को मजबूत , जानिये तथ्य

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here