Josh App Kya Hai ? आप जोश एप किस तरह उपयोग कर सकते है ?

0
josh app kya hai
Image Source : Google

Josh App Kya Hai?  

इंडिया में सबसे टिकटॉक बैन हुआ है तब से शॉर्ट वीडियो बनाने वाले एप्लीकेशन की भरमार चुकी है। टिक टॉक के अल्टरनेटिव के रूप में इसमें बहुत सारे शॉर्ट वीडियो एप्लीकेशन लांच हो चुके हैं। जिसमें से एक Josh App भी है जो इस समय लोगों के बीच बहुत अधिक पसंद किया जा रहा है। इसलिए आज हम आपके लिए इस आर्टिकल के माध्यम से Josh App Kya Hai और Josh App कैसे इस्तेमाल करें के बारे में पूरी जानकारी विस्तार से देंगे।

केवल इंडिया में ही नहीं बल्कि पूरे दुनिया में लोगों के बीच शार्ट वीडियो बनाने का कैद बहुत अधिक तेजी से चल रहा है। हर कोई व्यक्ति शॉर्ट वीडियो प्लेटफार्म की मदद से फेमस होना चाहता है।  जब से इंडिया में डाटा सिक्योरिटी की वजह से टिक टॉक को बैन किया गया है। तभी से बहुत सारे लोग शॉर्ट वीडियो बनाने के लिए एक अच्छा शॉर्ट वीडियो एप्लीकेशन सर्च कर रहे हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से शॉर्ट वीडियो एप्लीकेशन Josh App के बारे में पूरी जानकारी संक्षेप में देंगे।

आइए अब हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताते हैं कि Josh App Kya Hai, Our Josh App Kaise Use Kare

Josh App kya hai ?

Josh App एक शॉर्ट वीडियो बनाने वाला एप्लीकेशन है। Josh App की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस एप्लीकेशन को इंडिया डेवलपर पर द्वारा बनाया गया है। यह एप्लीकेशन पूरी तरह से मेड इन इंडिया एप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन को Daily Hunt  द्वारा डेवलप किया गया है

आप जोश एप्स की मदद से खुद के वीडियो बनाकर खुद को फेमस कर सकते हैं। इसके अलावा दूसरे के द्वारा बनाए गए वीडियो का आनंद उठा सकते हैं। आप जोश एप्स को टिक टॉक के अल्टरनेटिव के रूप में यूज कर सकते हैं। Josh App में आपको बहुत सारी भाषाओं में वीडियो बनाने का ऑप्शन देता है। जिसमें से आप English, Hindi, मराठी, गुजराती, बंगाली, कन्नड़, तामिल, तेलुगु, मलयालम, ओरिया भाषा में वीडियो बना सकते हैं।

Josh App कैसे डाउनलोड करें?

जोश एप्स एप्लीकेशन को डाउनलोड करना बहुत ही आसान है। आप इस एप्लीकेशन को गूगल के प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। जोश एप्स को गूगल के प्ले स्टोर में 4.4 अंक की रेटिंग मिली हुई है। इस एप्लीकेशन को अभी तक 50 मिलियन से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है। और साथ में इस एप्लीकेशन के लगभग 35 लाख एक्टिव यूजर्स हैं।

अगर आप आईफोन यूजर्स हैं तो आप अपने आईफोन के एप्स स्टोर में जाकर के Josh App एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में डाउनलोड करके शॉर्ट वीडियो का लुत्फ उठा सकते हैं।

Josh App में अकाउंट कैसे बनाएं

Josh Apps को यूज करने से पहले इस एप्लीकेशन में आपको अपना अकाउंट बनाना पड़ेगा। आइए अब हम आपको बताते हैं कि आप जोश एप्स में अपना अकाउंट कैसे क्रिएट करें।

  • सबसे पहले आप Josh Apps को अपने स्मार्टफोन में ओपन करें।
  • इसके बाद आपको इस एप्लीकेशन के होम पेज पर नीचे की तरफ राइट साइड पर एक प्रोफाइल का ऑप्शन दिखेगा। आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपके सामने sign up using your mobile number का एक ऑप्शन दिखेगा जिस पर आपको क्लिक करना है। इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा। आप ओटीपी डालकर मोबाइल नंबर को वेरीफाई कर लीजिए।
  • इसके बाद आपके सामने एक Guest ऑप्शन दिखेगा। अब आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना है। इसके बाद आप सामने एक छोटा सा फॉर्म ओपन होगा, उस फॉर्म में आपको अपना नाम जेंडर और आपके बारे में जो इंफॉर्मेशन मांगी जाए उसे डालकर कंटिन्यू बटन पर क्लिक करें

इस तरह से आप बहुत ही आसानी से जोश एप्स पर अकाउंट बना सकते हैं।

Josh App के फीचर्स

अगर आप Josh App यूज करने जा रहे हैं तो आपको सबसे पहले इस एप्लीकेशन के फीचर्स के बारे में जानकारी होना बहुत ही जरूरी है आइए अब आपको जोश एप्स के फीचर्स के बारे में जानकारी देते हैं।

Create  जोश एप्स में आपको क्रिएट का एक ऑप्शन दिखता है। आप इस फीचर्स की मदद से शॉर्ट वीडियो बना सकते हैं। शॉर्ट वीडियो बनाने के लिए आपको एक + आइकॉन दिखता है जिस पर आपके लिए करके शॉर्ट वीडियो बना सकते हैं।

Categories  इस फीचर्स में आपको अलगअलग कैटेगरी में वीडियो बनाने का ऑप्शन मिलता है। आप अपने हिसाब से कैटेगरी के हिसाब से वीडियो बना सकते हैं। इस फीचर्स में आपको वीडियो बनाने के लिए Glamour, Dance, Music, Cute, Status, Devotional और Funny  जैसी कैटेगरी दी गई हैं।

Hashtags  आप इस फीचर्स का यूज करके किसी भी पॉपुलर Hashtags के वीडियो को आसानी से सर्च करके देख सकते हैं।

Notifications  इस फीचर्स की मदद से आपको समयसमय पर नोटिफिकेशन मिलते रहते हैं। अगर आपने अपना कोई वीडियो पब्लिश किया है। उस वीडियो पर अगर कोई व्यक्ति लाइक और कमेंट करता है तो आपको नोटिफिकेशन मिल जाएगा। इसके अलावा अगर आपने किसी व्यक्ति को फॉलो किया है और वह व्यक्ति नया वीडियो अपलोड करता है तो आपको तुरंत नोटिफिकेशन मिल जाए।

Download  इस फीचर्स की मदद से आप अपने मनपसंद जो ऐप्स वीडियो को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर सकते हैं। और उस वीडियो को बाद में ऑफलाइन देख सकते हैं।

Share  इस फीचर्स की मदद से आप अपने मनपसंद वीडियो को अपने दोस्तों फैमिली मेंबर या फिर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकते हैं।

Josh App में Video कैसे बनाये?

आइए अब हम आपको बताते हैं कि आप Josh App पर वीडियो कैसे बनाएं Josh App पर वीडियो बनाने के लिए आप हमारे द्वारा बताए गए स्टेप को फॉलो कीजिए।

  • Josh App में वीडियो बनाने के लिए सबसे पहले आप अपने स्मार्टफोन में जोश एप्स को ओपन करें।
  • इसके बाद आपको इस एप्लीकेशन में नीचे की तरफ  एक ( + ) का आइकॉन दिखेगा जिस पर आपको क्लिक करना है
  • जैसे ही आप ( + ) आईकॉन के बटन पर क्लिक करेंगे नीचे की तरफ आपको एक रेड बटन दिखेगा जिस पर आप क्लिक करें।
  • जैसे ही आप रेड बटन पर क्लिक करेंगे आपका वीडियो बनना स्टार्ट हो जाएगा। वीडियो बनने के बाद अगर आप इसे एडिट करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको Filters, Reverse, Repeat और Slow-Mo Add जैसे फीचर्स मिलते हैं।
  • वीडियो को एडिट करने के बाद आप नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आप अपने वीडियो में टाइटल डिस्क्रिप्शन और Hashtags  डाले और इसके बाद आपके सामने एक Post का ऑप्शन दिखेगा जिस पर आपको क्लिक करना है।
  • Post  के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपका वीडियो जोश एप्स पर पब्लिश हो जाएगा।

दोस्तों इस तरह से आप बहुत ही आसानी से जॉब एप्स पर अपनी वीडियो बनाकर पब्लिश कर सकते हैं।

Josh App में Video डाउनलोड कैसे करें

Josh App पर वीडियो को डाउनलोड करना बहुत ही आसान है। जोश एप्स पर वीडियो डाउनलोड करने के लिए आप हमारे द्वारा बताए गए तरीके को फॉलो कीजिए।

  • सबसे पहले आप अपने Josh App पर उस वीडियो को ओपन करें जिसको आप डाउनलोड करना चाहते हैं।
  • इसके बाद वीडियो के ऊपर कॉर्नर में 3 डॉट का एक ऑप्शन दिखेगा जिस पर आपको क्लिक करना है।
  • 3 डॉट पर क्लिक करते ही आपके सामने फिर से तीन ऑप्शन ओपन होंगे। आपको इन तीन ऑप्शन पर एक डाउनलोड का एक ऑप्शन दिखेगा।
  • आप डाउनलोड ऑप्शन पर क्लिक करके वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं। यह वीडियो आपके स्मार्टफोन के गैलरी में डाउनलोड होगा।

Josh App क्या सुरक्षित है ?

दोस्तों जब से टिक टॉक को इंडियन यूजर्स के डाटा को लीक होने  करने का आरोप लगा है। तब से इंडिया के सभी यूजर्स किसी भी एप्लीकेशन को यूज करने से पहले अपने निजी डेटा के सिक्योरिटी के बारे में जरूर जानना चाहते हैं। इसलिए आपकी जानकारी के लिए बताना चाहता हूं कि जोश एक बहुत ही सुरक्षित एप्लीकेशन है।

Josh App को इंडिया की न्यूज़ कंपनी Daily Hunt  द्वारा डेवलप किया गया है। और कंपनी की तरफ से क्लियर कर दिया गया है कि आपके पर्सनल डाटा को कहीं थर्ड पार्टी के साथ शेयर नहीं किया जाएगा। इस एप्लीकेशन का सारा डाटा का सोच इंडिया में ही स्टोर होता है।

Josh App किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है?

यह एक ऐसा सवाल है जो हर एक यूजर जानना चाहता है कि आखिरकार जोश एप किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जोश एप्स मेड इन इंडिया एप्लीकेशन है। यानी इस एप्लीकेशन को इंडियन डेवलपर पर द्वारा डेवलप किया गया है।

जोश एप्स को इंडियन न्यूज़ कंपनी Daily Hunt  द्वारा डेवलप किया गया है। जो ऐप्स के मालिक मिस्टर वीरेंद्र गुप्ता जी हैं। जो डेलीहंट कंपनी के मालिक और Co-Founder भी हैं।

निष्कर्ष

दोस्तों हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से Josh App क्या है और Josh App किस देश की कंपनी है और इसका मालिक कौन है? इसके बारे में हमने आपको पूरी जानकारी विस्तार से दी है आशा करता हूं कि आप इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद जो एप्स के रिलेटेड सभी जानकारी आपको अच्छे से प्राप्त हो गई होगी।

अगर आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आप कमेंट करके अपनी राय अवश्य दें। और साथ में अगर आप ऐसे ही इंटरेस्टिंग टॉपिक पर हिंदी आर्टिकल पढ़ना चाहते हैं तो आप हमारी इस वेबसाइट को बुकमार्क अवश्य करें।

अन्य पृष्ठ 

Moj App Kya Hai? Moj App कैसे यूज करें?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here