Most Weird School Rules | स्कूल के इन नियमों को सुनकर रह जायेगे हैरान

0
123
Most Weird School Rules
Image Source : Google

Most Weird School Rules

Most Weird School Rules | स्कूल के दिन जिन्दगी के सबसे सुंदर दिनों में से होते है जिन्हें हम बाद में बैठ कर हमेशा याद करते है और वापस उसी समय में जाने की इच्छा जाहिर करते है. सुबह जल्दी उठ कर फटाफट तैयार होने से लेकर स्कूल में की गयी शरारते और डाट सभी इन यादो को ख़ास बनाती है.

जब हम स्कूल की बात करते है तो बात आती है अनुशासन और नियमो की , भले ही हमने वह माने हो या नही पर स्कूल के कुछ नियम लगभग सभी जगह एक समान होते है. लेकिन .. दुनिया में कई जगह ऐसी भी है जहाँ के नियम सुन कर आप इसके पीछे का कारण सोचने पर मजबूर हो जायेगे| Most Weird School Rules

स्कूल में पूरी कर सकते है नींद

हो सकता है स्कूल में सोने को लेकर आपकी कोई न कोई याद जरुर जुडी हो जिसमे मार या डाट खायी हो आपने. लेकिन चीन में सभी स्कूल बच्चो को सोने के लिए दिन में अलग से समय देते है जिसमे वह अपनी नींद पूरी कर सके.

साइकिल से नही जा सकते स्कूल

साइकिल सीखना हर किसी के जीवन का अहम् हिस्सा होता है जिसके बाद ही वह अन्य किसी वाहन को चलाने के बारे में सोचता है.लेकिन , न्यू जर्सी में ऐसा नहीं है. वहां बच्चो को साइकिल से स्कूल आने के लिए सख्त नियमो का पालन करना पड़ता है जिसके पीछे का कारण यातायात सुरक्षा है.

कन्धो को ढकना अनिवार्य

आपने स्कूल में बच्चो को छोटी ड्रेस या फिर ज्यादा फैशन भरे कपड़ो से दूर रखने के नियम सुने होंगे. लेकिन विदेशों में कई स्कूल ऐसे भी हैं जहाँ लड़कियों को अपने कंधो को ढक कर रखना होता है. जिसके पीछे का तर्क क्लास में मौजूद बच्चो का ध्यान भटकने से है.

नही दिखनी चाहिये कॉलर बोन

Most Weird School Rules | यूएस में बच्चो की कॉलर बोन दिखना नियमों के विरुद्ध माना जाता है जिसके लिए स्कूलों में सख्त नियम है और यह नियम मानना अनिवार्य है.

नही मार सकते ताली

आपने कई बार हँसी मजाक में हायफाइव या एक दूसरे को ताली मारते देखा होगा. लेकिन कैलिफोर्निया में बच्चो का गले मिलना या फिर हायफाइव देना भी मना है. जिसके पीछे का कारण उनके प्रिंसिपल का मानना है की बच्चो को एक दूसरे से हाथ दूर रखने चाहिये ताकि कम से कम कीटाणु दूसरों तक पहुचे.

एक साथ नहीं खड़े हो सकते 5 बच्चे

स्कूल लाइफ का मजा 5 6 दोस्तों के बीच खड़े हो कर मस्ती मजाक करने में ही है. लेकिन कुछ स्कूल ऐसे भी हैं जहाँ ग्रुप में बच्चो का बाते करना या ग्रुप बना कर एक साथ खड़े होने पर मनाही है.

तो ये थे कुछ Most Weird School Rules , आपको कौन सा नियम ज्यादा अजीब लगा comment करके बता सकते है.

अन्य प्रष्ठ :

Source : Youtube

आइये जूते से सीखते है जिन्दगी का मतलब

क़ुतुबमीनार के ऊपर दिखा उड़ता हुआ इंसान

PORN देखने वालों को लूटते है ऐसे .. हो जाइये सावधान

इन न्यूज़ को पढ़ कर आप भी हो जायेगे हैरान

Whatsapp New Features | सरकार रखेगी आपके हर मैसेज पर नजर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here