Mysterious Children | अदभुत शक्ति वाले बच्चो का रहस्य

0
360
Mysterious Children
Image source : Google

Mysterious Children | अदभुत शक्ति वाले बच्चो का रहस्य

Historical Stories For Children 

ये दुनिया रहस्यों से भरा पिटारा है जिसे खंगालने पर ऐसे रहस्य सामने आते है जो या तो हमे काफी भयभीत कर देते है या फिर उन पर विश्वास करना भी मुश्किल होता है. आज हम बात करेगे ऐसे ही बच्चो से जुड़े रहस्यों की जिनके पास अजीबो गरीब शक्तियां होने का दावा है.

 

# Black Eyed Children

 

mysterious children
image source : google

1996 में Abilene, Texas के रिपोर्टर ब्रायन बेथल द्वारा ऐसे बच्चो का वाक्या सामने आया जिनकी दोनों आँखें पूरी तरह काली थी. उस रिपोर्टर ने अपने ब्लॉग में पूरी घटना का जिक्र करते हुए लिखा की वह movie theater के बाहर अपनी कार में बैठे किसी का इन्तेजार कर रहे थे तभी अचानक वहा दो बच्चे उनके पास आये. बेथल ने अपनी कार का शीशा नीचे किया वह बच्चे movie देखने के लिए रूपये मांग रहे थे. बेथल ने उन बच्चो को वहा से जाने को कहा लेकिन वह नहीं गये. जिसके बाद बेथल की नजरे उनकी आँखों पर पड़ी और वह उन बच्चो की पूरी आंखे काली देख घबरा गये और अपनी गाडी पूरी स्पीड में पीछे घुमा दी.

 

mysterious children
Image source : Google

बेथल के इस आर्टिकल पर पहले किसी ने विश्वास नहीं किया लेकिन कुछ समय बाद ऐसे किस्से Texas में सामने आने लगे जिसके बाद यह साबित हो गया की यह सिर्फ वहम नहीं बल्कि सचाई है.

 

# Kim Ung Yong

 

mysterious children
Image source : Google

8 march 1962 में कोरिया के होंग्जी दोंग जिले में एक बच्चे का जन्म हुआ. जन्म के समय तो KIM UNG YONG सामान्य बच्चो की तरह ही थे लेकिन कुछ महीनो में ही उन्होंने दो भाषाओ को अपने आप बोलना शुरू कर दिया. 3 साल के होते होते Kim कई साडी भाषाए बोलना जानते थे और physics , math के सवाल ऐसे ही solve कर लेते थे. उन्हें एक बार TV शो में भी बुलाया गया जहा उन्होंने सबके सामने Calculas के सवाल हल किये. Kim के दिमाग से NASA भी अचंभित था. जिसके बाद जब वह 8 साल के हुए तब NASA ने उन्हें अपने साथ काम करने का ऑफर दिया. 8 साल की छोटी सी उम्र में जब बच्चे स्कूल जा रहे होते है किम उंग योंग NASA में एक Researcher के रूप में कार्य कर रहे थे. सब लोग किम के इस तेज दिमाग को भगवान् का दिया तोहफा मानते है.

 

# अक्रित जयसवाल – Youngest surgon of the world

 

भारत का 7 साल का बच्चा जिसमे कुछ ऐसी विशेषताए है जो सभी की सोच से परे है. अक्रित जयसवाल ने अपनी छोटी सी उम्र में एक लड़की के जले हुए हाथ की सर्जरी कर उसे पूरी तरह ठीक कर दिया जिसे डॉक्टर्स ने यह कह के मना कर दिया था की लड़की के हाथ की उंगलिया अब दुबारा से कभी नहीं खुल पायेगी.

 

mysterious children
Image source : Google

 

अक्रित का IQ लेवल 146 है जिसके लिए यह बच्चा अब तक का सबसे स्मार्ट इन्सान है.

 

# woolpit – Green Boy & Girl

 

mysterious children
Image source : Google

 

12वी सदी के दौर में Woolpit में दो बच्चे रहस्यमयी तरीके से आये जिनमे एक लड़का और एक लडकी थे दोनों का रंग हरा था और वह भाषा भी अजीब से बोल रहे थे जिसके कारण वहां के लोगो को उनके बारे में कुछ समझ नहीं आ रहा था. कुछ समय वो बच्चे वही woolpit में रहे वहा रहते रहते दोनों का हर रंग सामान्य इंसानों वाला हो गया लेकिन बाद में लडके की वही मौत हो गयी.

 

mysterious children
Image source : Google

 

लडकी ने अपनी भाषा में लोगो को समझाने की कोशिश की और बताया की वह उसका भाई था और वे दोनों गलती से इस जगह पर आ गये थे. वे लोग सेंतमार्टेन नाम की जगह से आये थे वहा सबका रंग हरा ही होता है. लेकिन चौकाने वाली बात यह है की सेंतमार्टेन नामक कोई भी जगह वहा नहीं है. जिसके कारण इन दोनों बच्चो का वहा आना रहस्य बन कर ही रह गया.

 

ये भी पढ़े :

 

जरा सोचिये .. क्या iphone खरीदना जरुरी है ?

 

 

 

Unsolved Mystery : पेड़ के बीच में फंसी साइकिल का रहस्य

 

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here