Parallel Space द्वारा Dual Whatsapp कैसे उपयोग करें ?

1
82
Parallel Space
Image Source : Google

Dual Whatsapp by Parallel Space

आज के इस दौर में हम सभी तकनीकी उपकरणों के आदि हो चुके हैं. Smartphone हर व्यक्ति की पहली जरुरत बन चूका है जिसमे हम सभी पर्सनल और प्रोफेसनल दो नंबरों का इस्तेमाल करते है. ऐसे में फिर हमे एक ही फ़ोन में Dual Whatsapp की जरूरत पडती है. हालाँकि अब कई स्मार्टफोन Dual Whatsapp या अन्य Dual Application का विकल्प देने लगे हैं लेकिन यदि आपका फ़ोन यह सहुलियत नहीं देता तो इसका तोड़ भी आपके पास Parallel Space एप्लीकेशन के नाम से मौजूद है. जिसके जरिये कोई भी एप्लीकेशन आप अपने एक ही मोबाइल में दो बार उपयोग कर सकते है.

मान लीजिये आप अपने फ़ोन में Dual Whatsapp , Facebook या फिर Twitter के अकाउंट प्रयोग करना चाहते है तो उसके लिए आपको अपने एंड्रायड फोन में थर्ड पार्टी एप्लीकेशन डाउनलोड करना पड़ेगा. जिसके जरिये आप आसानी से सभी एप्लीकेशन को दो बार इस्तेमाल कर सकेगे.

थर्ड पार्टी एप्लीकेशन के लिए आपको गूगल प्लेस्टोर से Parallel Space को डाउनलोड करना है. आइये नीचे दिए बिन्दुओ से जानते है Parallel Space द्वारा आप किस प्रकार Dual Whatsapp अकाउंट उपयोग कर सकते है.

  • Parallel Space डाउनलोड करने के बाद आपको वहां प्लस का आइकॉन दिखेगा जिसे क्लिक करने पर आपको आपके मोबाइल में इनस्टॉल सभी एप्लीकेशन दिखने लगेंगे.
  • सभी एप्लीकेशन में से आप जिस एप्लीकेशन को दो बार इस्तेमाल करना चाहते है उसे Parallel Space में ऐड कर दीजिये. जैसे आप Dual Whatsapp चाहते हैं तो व्हात्सएप्प के आइकॉन को आपने ऐड करना है.
  • Parallel Space में whatsapp ऐड करते ही आपका अकाउंट दूसरी बार इस्तेमाल होने के लिए एकदम तैयार है अब आपको जरुरत है तो बस व्हात्सप्प को सेटअप करने की. जिसके लिए आपको साधारण व्हात्सप्प के स्टेप्स को फॉलो करना है और आप अपने फ़ोन में आसानी से दो अकाउंट चला पायेगे.

व्हात्सप्प के आलावा जिस भी एप्लीकेशन को आप चाहे आसानी से पेरेलल स्पेस में ऐड कर सकते है और यदि आप इसे उपयोग करने में किसी परेशानी का सामना कर रहे है तो हमे कमेन्ट बॉक्स में पूछना न भूलें.

अन्य प्रष्ठ

चुकंदर खाने के नुकसान

Bharat Gas Booking Online मोबाइल द्वारा कैसे करें ?

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here