Pollution कम होते ही बढ़ जाएगी आपकी आमदनी

0
343
Pollution
Image Source : Google

Pollution Propblem :

पिछले दिनों दिल्ली में बड़े Pollution से सभी परेशांन है. दिल्ली देश की राजधानी के साथ साथ अब भारत का सबसे ज्यादा प्रदुषण वाला शहर भी है.जो की बेहद ही चिंता का विषय है. दिल्ली की हवा साँस लेने लायक नहीं है. जानकारों की माने तो दिल्ली की हवा में साँस लेने वाला व्यक्ति अपनी उम्र के लगभग 10 साल कम कर रहा है. यानी दिल्ली की हवा उसे कही न कही किसी भी तरीके से खोखला कर रही है. यदि आप सिगरेट का सेवन नहीं करते तब भी दिल्ली की हवा आपको एक दिन में 40 सिगरेट के बराबर नुक्सान पहुंचा रही है.

कुछ बड़े लोग और नेता दिल्ली से बाहर जा कर दुसरे शहरो में शिफ्ट हो गये लेकिन आम आदमी और गरीबो का क्या ? असथमा , फेफड़े का कैंसर जैसे घातक रोक निरंतर बढ़ते जा रहे है.

अन्य किसी देश की बात करे तो वहा आप सुबह में 1 किलोमीटर तक आराम से देख सकते है. लेकिन दिल्ली में Pollution के कारण यह दूरी 10 मीटर से भी कम रह गयी. यही कारण है की 24 वहन एक के बाद एक आपस में खड़े खड़े भी टकरा गये और लोगो को अपनी जान गवानी पड़ी.

 ” Pollution कम होने पर पहला Profit आपका , बाद में समाज का “

आइये अब बात करते है कैसे pollution कम होने पर आपका फायेदा बड़ेगा. आप कैसे ज्यादा आमदनी कर पायेगे Pollution कम होने से. इसके लिए हम लेकर आये है एक विडियो जो Motivational speaker विवेक बिंद्रा द्वारा pollution की बदती समस्या को लेकर बनायीं गयी है.

भारत के एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते आप भी pollution की बढती समस्या को रोकने के लिए और जड़ से ख़तम करने के लिए कदम उठाये. नहीं तो इसका नुक्सान हम सभी की आने वाली पीढ़ियों को उठाना पड़ेगा. इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे और अपने दोस्तों को प्रदुषण की बढती समस्या को रोकने के प्रति जागरूक करे.

ये भी देखे :

इस रूप में धरती पर हैं भगवान् , फीस कर देगी हैरान

Social media | क्लास में फेशिअल करवाते नजर आई प्रिंसिपल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here