The Real Story of Shin Chan Death in Hindi

2
507
Shin Chan
Image Source : Google

The Real Story of

Shin Chan Death in Hindi

न्यूज़ पेपर में कहानियों और फिर कॉमिक्स के रूप में सफ़र शुरू करने वाले इस शैतान करैक्टर Shin Chan को आज कौन नहीं जानता ? Shin Chan आज टीवी पर आने वाले लोकप्रिय कार्टून शोज में से एक है जिसे हर उम्र के लोग चाव से देखते है.

Shin Chan की एनिमेटेड सीरीज को देख कर शायद ही आप अपनी हंसी रोक पाए, छोटा सा शैतान बच्चा अपनी आवाज और अलग अंदाज से सभी को सदियों से अपना दिवाना बनाये हुए है.

Shin Chan
Image Source : Google

Shin Chan का पूरा नाम Shinnosuke Nohara है, जिस पर शो को Crayon Shin Chan नाम दिया गया है. इसमें इसके माता पिता , बहिन हिमवारी और एक छोटा पपी है. दरअसल, शो Crayon Shin Chan में ‘Crayon’ से जुडी बेहद दर्दनाक कहानी है जिसे जानकार शायद आप इस शो को दुबारा उसी भाव से शायद न देख पाए.

मसाई नाम की महिला जिसका एक 5 साल का बेटा (Shinnosuke Nohara) और एक छोटी बेटी थी, एक दिन अपने बच्चो के साथ बाजार घुमने के लिए निकली. जिस दौरान छोटी बच्ची खेलते खेलते सड़क पर पहुच गयी और मसाई का ध्यान नहीं गया. अपनी बहन को सडक पर जाते देख उसका भाई उसे बचाने के लिए सड़क की ओर दौड़ा. लेकिन दुर्भाग्यवश वह बच्चा कार के नीचे आ के हादसे का शिकार हो गया.

बेटे की मौत के बाद उसकी माँ बेहद परेशान रहने लगी और अपने बच्चे की याद में पेपर पर चित्र बनाती साथ ही वह चित्र द्वारा यह दर्शाती की यदि उसका बेटा आज जिन्दा होता तो सब किस प्रकार ख़ुशी से जीवन व्यतीत कर रहे होते.

इस दर्दभरी कहानी के एक पहलू को छिपाते हुए दूसरे पहलू को बखूबी सभी के सामने कहानी और कॉमिक्स के रूप में रखने का श्रेय योषितो उसाई को जाता है जो Crayon Shin Chan के लेखक है. योषितो उसाई की 2009 में मृत्यु के बाद भी यह शो चल रहा है.

Shin Chan की इस दर्द भरी कहानी को एक एपिसोड में दिखाने के लिए तैयार किया गया लेकिन उस एपिसोड को कभी भी प्रसारित नही किया गया.

 

अन्य प्रष्ठ

Dashrath Manjhi The Mountain Man | पहाड़ से बड़ा आदमी

Important Information About Aadhar Card in Hindi | UIDAI Q & A

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here