Ryan Toysreview | 7 साल का Youtuber Ryan कमाता है करोड़ो रूपये

0
66
Ryan Toysreview
Image Source : Google

Ryan Toysreview

सोशल मीडिया के इस जमाने में Instagram , Facebook , Twitter , Youtube जैसे प्लेटफॉर्म्स ने हमें कई नए प्रतिभावान चेहरों से रूबरू कराया है. इन प्लेटफॉर्म्स ने हर किसी को पैसा कमाने का भी बेहतर विकल्प दिया है जिसका उपयोग कई लोगों ने बखूबी करके भी दिखाया है. Social Media की ख़ास बात यह है की यहाँ उम्र की कोई सीमा नहीं है यदि आप के अन्दर कोई भी प्रतिभा है तो आपको यहाँ जरुर पहचान मिलेगी.

Ryan Toysreview लेख में आज हम बात करेंगे 7 साल छोटे Ryan की जिनकी सिर्फ उम्र ही छोटी है लेकिन वह हर किसी के लिए आज एक मिसाल है. दरअसल , Ryan एक Youtuber है जो Ryan Toysreview के नाम से अपना चैनल चलाते है. आइये विस्तार से जानते है Ryan के बारे में की वह कैसे अपने चैनल Ryan Toysreview से करोड़ो रूपये कमाते है.

Youtube के सबसे छोटे स्टार्स में शुमार Ryan पर सभी की नजर तब पड़ी जब फ़ोर्ब्स मैगज़ीन ने उनको लेकर लेख प्रकाशित किया. जिसमे बताया की Ryan अपने चैनल पर खिलौनों के रिव्यु से ही 2018 में 155 करोड़ रूपये से अधिक कमा चूका है यानी 22 मिलियन डॉलर्स.

जान कर हैरानी होगी की 7 साल का Ryan फ़ोर्ब्स मैगज़ीन में यूट्यूब से कमाई करने वालों की लिस्ट में सबसे ऊपर है. जिसके बाद Jake Paul का नाम आता है.

WallMart ने निकाली टॉय सीरीज

अपने वीडियोज में खिलौनों के रिव्यु करने वाले Ryan किसी ब्रांड से कम नहीं है ऐसे में WallMart ने अपनी टॉय सीरीज पर Ryan का नाम और उनकी तस्वीर छापी है जिसके पीछे उनका मानना है की यूट्यूब पर हर कोई Ryan को देखना पसंद करता है ऐसे में छोटे बच्चे Ryan के नाम और तस्वीर को देख कर जरुर आकर्षित होंगे.

आपको बता दें , 3 साल से Ryan Toysreview चैनल चला रहे Ryan अपनी वीडियोज में खिलौनों से जुडी सभी जानकारी देते है जिस पर उन्हें कई मिलियन views भी प्राप्त होते है. इसमें उनकी माता का अहम् योगदान है जो बताती हैं की एक दिन Ryan यूट्यूब पर अपने लिए किसी खिलौने का रिव्यु देख रहे थे जिसके बाद Ryan के मन में उस खिलौने से ज्यादा विडियो को लेकर दिलचस्पी थी जहाँ से Ryan के चैनल की शुरुआत हुयी और सबसे पहली विडियो लेगो ट्रेन की डाली. देखते ही देखते Ryan अपनी मस्ती में खिलौनों के साथ विडियो बनाते रहे और उन्हें हर कोई पसंद करने लगा और आज उनके एक करोड़ से ज्यादा फोलोअर्स हैं.

Ryan इतने पोपुलर है की वह खुद की Toy Line लांच कर चुके है और उनके कई खिलौने Wallmart में बिक रहे हैं. Ryan Toysreview की सबसे ज्यादा देखी गयी विडियो Huge Egg Surprise है जिसे 1.5 बिलियन से भी ज्यादा views मिलें है.

अन्य प्रष्ठ

Funny News | जाने क्यों 23 बार धोना पड़ा इस बच्चे का सर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here