आइए जानते हैं सपने में दाँत के गिरने या हिलने का अर्थ

0
Sapne me dant tutna
Image Source : Google

जानते हैं सपने में दाँत के गिरने या हिलने का अर्थ

Teeth falling out in your dreams

हम सभी बख़ूबी जानते हैं की दाँत हमारे जीवन में कितने महत्वपूर्ण है. इनके बिना न खाने का स्वाद है और न ही चहरें की सुंदरता. ऐसे में दूध के दाँत गिरने के समय से ही हम सभी दाँतो को लेकर चिंतित रहते है. लेकिन क्या आप जानते हैं दाँत टूटने ( Dant Tutna ) या हिलने का सपना देखना ज्योतिष शास्त्र से जुड़ा है और यह आपके जीवन में शुभ व अशुभ संकेत लेकर आता है.

ऐसे में आइए विस्तार से बात करते है की यदि हम सपने में दाँत को टूटता ( Dant Tutna ) हुआ देखते है तो इसका क्या अर्थ है और यह हमारे लिए शुभ है या अशुभ.

Sapne me dant tutna

सपने में दाँत को टूटते हुए देखना दरअसल एक बड़े बदलाव का संकेत है जिस प्रकार बचपन में दूध के दाँत टूटने के बाद नए दाँत आते है जो बुढ़ापे तक व्यक्ति के साथ होते है उसी प्रकार ज्योतिष शास्त्र की मानें तो यह सपना संकेत देता है की जीवन में कुछ बदलाव आने वाला है.

ऐसा माना जाता है की जिस प्रकार से दाँत टूटते समय दर्द का अहसास होता है उसी प्रकार आने वाला बदलाव भले ही शुरुआत में व्यक्ति के लिए कुछ कष्ट दायक हो परंतु वही बदलाव महत्वपूर्ण सिद्ध होगा.

हालाँकि सपने में दाँत को हिलते या टूटते हुए देखने को लेकर एक और भी तथ्य ख़ास प्रचलित है जिस में माना जाता है की इस प्रकार से देखे गये सपने के बाद से व्यक्ति को सतर्क हो जाना चाहिए यह बहन भाई के रिश्ते के लिए अशुभ संकेत भी हो सकता है.

अन्य पृष्ठ

जानिये .. सपने में शराब पीने का अर्थ | Drinking alcohol in dreams

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here