Unsolved Mysteries : 70 साल से यहाँ लगा है ट्रैफिक जाम

0
427
Unsolved Mysteries

Unsolved Mysteries :

 

70 Years Old Traffic Jam Mystery in Hindi

 

दो मिनट के ट्रैफिक जाम में खड़ा होना हम सभी के लिए दूभर हो जाता है. हम सभी परेशान हो जाते है की जल्दी से इस जाम से निकलें और अपनी अपनी मंजिल तक पहुचे. लेकिन क्या आप जानते है .. एक ट्रैफिक जाम ऐसा भी है जो 70 सालो से लगा हुआ है.

 

जी हाँ , Unsolved Mysteries में आज हम बात करेगे ऐसे ही एक रहस्य भरे ट्रैफिक जाम की जो काफी चौकाने वाला है ..

 

Unsolved Mysteries

 

यह वाक्या है बेल्जियम का जहाँ 70 साल पहले एक ट्रैफिक जाम लगा जिसमे फसी कारें आज भी उसी जगह खड़ी हैं जैसे वह जाम में फसी थी. उन्हें किसी ने तब से लेकर अब तक हटाया नहीं है. यह स्थान यूरोप के बेल्जियम का जंगल है जहाँ 500 से भी ज्यादा कारे फसी पायी गयी जो की अपने आप में बेहद ही चौकाने वाला है. इन कारो के मालिक इन्हें लेने क्यों नहीं आये यह भी एक रहस्यमयी विषय है.

 

500 से ज्यादा एक साथ खड़ी कारें बिलकुल ही खटारा हालत में है लेकिन जब यह यहाँ फसी थी तब सामान्य हालत में थी. ऐसे में कारो का यह खंडर कई सवाल खड़े करता है.

 

Unsolved Mysteries

 

बहरहाल यहाँ आस पास के रहने वाले लोगो की माने तो उनका कहना है यह कारें बेल्जियम में आये अमेरिकी सैनिको की है जिन्हें द्वितीय विश्व युद्ध के चलते अपनी कारें बीच में ही छोड कर जाना पड़ा जिसके लिए उन्होंने इस जंगल को चुना और अपनी सभी कारों को लाइन से लगा दिया जो देखने में बिलकुल ट्रैफिक जाम की तरह लगता है.

 

द्वितीय विश्व युद्ध के बाद कोई भी अमेरिकी सैनिक इन्हें लेने वापस नहीं आया क्युकी सैनिको के पास विश्व युद्ध के बाद इतनी आर्थिक तंगी थी की वह इसे वापस ले जाने का खर्च नहीं उठा सकते थे.

 

Unsolved Mysteries

 

स्थानीय लोगो की माने तो उन्होंने द्वितीय विश्व युद्ध की निशानी के तौर पर इस स्थान को साफ़ नहीं कराया है और अपने आने वाली पीढ़ी के लिए यह सब ऐसे ही रखा है. जो विश्व के सबसे बड़े कार खंडर और 70 साल पुराने ट्रैफिक जाम के रूप में जाना जाता है.

 

और भी पढ़े :

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here