Unsolved Mystery : पेड़ के बीच में फंसी साइकिल का रहस्य

0
663
unsolved mystery

Unsolved Mystery

” Bicycle in a Tree “

 

 

ये

दुनिया रहस्यों से भरी हुयी है. कई रहस्य ऐसे भी होते है जिनके आगे विशेषज्ञ भी अपने घुटने टेकने पर मजबूर हो जाते है. ऐसे ही कुछ अनसुलझे रहस्यों में एक रहस्य है साइकिल का जो पेड़ के बीच में दबी हुयी है. Unsolved Mystery में आज हम बात करेगे इस साइकिल से जुड़े रहस्य की.

 

unsolved mystery Image Source : Google

 

यह रहस्यमयी पेड़ जिसकी 7 फिट उचाई पर एक साइकिल बीच में फसा हुआ है वाशिंगटन के Vashon Island में है. जिसके बारे में किसी को यह नहीं पता की साइकिल पेड़ के बीच में इस तरह कैसे पहुची. नजदीक से देखे जाने पर यह ऐसा प्रतीत होता है जैसे पेड़ ने साइकिल को खाने का प्रयास किया हो और आधा ही खा पाया हो. अब साइकिल का आगे और पीछे का भाग ही बचा है.

 

unsolved mystery Image Source : Google

इस पेड़ और साइकिल को लेकर काफी कहानियाँ प्रचलित है. जैसे कोई इस पेड़ पर इस साइकिल मालिक के भूत का साया होने का दावा पेश करता है तो कोई इस घटना की कड़ियाँ अपने हिसाब से जोड़ता दिखाई देता है.

 

कुछ लोगो का कहना है की यह साइकिल जिस लड़के का था वह उसे यहाँ पेड़ के पास छोड़ कर जंग लड़ने चला गया और कभी वापस लौट के नहीं आया. जिसके बाद से यह साइकिल और पेड़ ऐसे दिखाई देने लगे.

 

किसी का कहना है की साइकिल का मालिक जब यह आइलैंड छोड़ कर जा रहा था तो उसने अपनी साइकिल को इस पेड़ के किनारे छोड़ दिया.

 

unsolved mystery

Image Source : Google

दिलचस्प बात यह है की अगर पेड़ के किनारे किसी ने साइकिल को छोड़ा था तो साइकिल जमीन से 7 फिट की उचाई पर जा के पेड़ में ऐसे कैसे फस गया.इस सवाल का जबाब किसी के पास नहीं है.

 

और भी पढ़े :

 

Unsolved Mysteries : 70 साल से यहाँ लगा है ट्रैफिक जाम

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here