Women Safety App | महिलाओं की सुरक्षा के लिए वरदान है यह एप्प

0
117
Women Safety App
Image Source : Google

Women Safety App

भारत में महिलाओं की सुरक्षा बेहद ही चिंता का विषय है. आय दिन कोई न कोई घटना सरकार और प्रशासन की नाकामी का चिठ्ठा हाथ में लिए दिख जाती है. महिलाओं को कपडे और पूर्ण रूप से ढक सम्भाल कर चलने की सलाह देने वाली सरकार आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने से झिझकती नजर आती है.

आज के स्मार्टफ़ोन्स के युग में कई Women Safety App उपलब्ध है जिनके उपयोग से महिला की लोकेशन और पूर्ण जानकारी रखी जा सकती है. महिला को जरा सा भी असुरक्षा का आभास होने पर वह खुद भी अपनी लोकेशन परिवारजनों के साथ फ़ोन को हिला कर शेयर कर सकती है.

आइये जानते है ऐसी Women Safety App के बारे में जो आपको आसानी से गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगी.

सेफ्टीपिन एप्प

Women Safety App | महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बनायीं गयी यह एप्प आपको इमरजेंसी नंबर , लोकेशन और जीपीएस की सुविधा देती है जिसके जरिये आप किसी मुसीबत के समय में आसानी से अपने परिवारजनों को सूचित कर सकते है.इसमें आपको अंग्रेजी के साथ साथ हिंदी और स्पेनिश का विकल्प भी मिलता है.

रक्षा एप्प

इस एप्लीकेशन के द्वारा आप अपने मित्रो और चयनित कॉन्टेक्ट्स के साथ अपनी लोकेशन साझा आसानी से कर सकते है. यह एप्प volume बटन के माध्यम से ही सभी को अलर्ट भेजती है साथ ही अलर्ट भेजने के लिए नेटवर्क क्षेत्र का होना जरूरी नहीं है , जो की मुसीबत के समय में बेहद उपयोगी है | Women Safety App

हिम्मत एप्प

दिल्ली पुलिस द्वारा महिलाओं की सेफ्टी के लिए बनाया गया यह एप्प काफी चलन में है.इसके लिए आपको दिल्ली पुलिस की वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा जिसके बाद SOS अलर्ट के जरिये आपकी लोकेशन इत्यादि की जानकारी लगायी जा सकती है और मुसीबत में होने पर पुलिस मौके पर आसानी से पहुचती है.

वीमेन सेफ्टी एप्प

Women Safety App | रंगो के माध्यम से आपके लोकेशन के हालात की गंभीरता बताने वाली यह एप्प काफी आसान है जिसमे आपको सिर्फ कुछ नंबर सेव करने है जिसके बाद एक क्लिक के जरिये आप सभी को मैसेज भेज सकते है. साथ ही साथ खुद भी अपने एरिया के हालात जान सकते है की वह कितना सुरक्षित है.

विथु : वी गुमरा पहल एप्प

फोन के पॉवर बटन को दबा कर I need help , I am in danger , Pls follow my location. जैसे मैसेज हर दो मिनट के भीतर अपने द्वारा सेव किये गये नंबर पर भेजे जाते है.

दिन प्रति दिन विकसित हो रही टेक्नोलॉजी में यह एप्लीकेशन वरदान है लेकिन इन एप्लीकेशन की जरुरत पडने के पीछे का कारण देश के लिए बेहद ही चिंताजनक और शर्मनाक है.

अन्य प्रष्ठ :

आइये जूते से सीखते है जिन्दगी का मतलब

क़ुतुबमीनार के ऊपर दिखा उड़ता हुआ इंसान

PORN देखने वालों को लूटते है ऐसे .. हो जाइये सावधान

इन न्यूज़ को पढ़ कर आप भी हो जायेगे हैरान

Fifa World Cup 2018 | इस विडियो को देख पानी पानी हो जायेगे भारतीय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here