Picsart Kya Hai? Picsart Kaise Use Kare

0
PicsArt Kya Hai
Image Source : Google

Picsart Kya Hai? Picsart Kaise Use Kare 

अगर आप फोटो एडिटिंग का शौक रखते हैं। आप फोटो एडिट करने के लिए एक अच्छे एप्लीकेशन  की खोज कर रहे हैं। तो आप आज बिल्कुल सही आर्टिकल पढ़ रहे हैं। हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से एक ऐसे बेहतरीन फोटो एडिटर एप्लीकेशन के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिसका नाम है Picsart

अगर हम इंटरनेट पर फोटो एडिट करने के लिए एप्लीकेशन सर्च करते हैं तो हमारे सामने बहुत सारे एप्लीकेशन ओपन हो जाते हैं। हम कंफ्यूज हो जाते हैं कि हमारे लिए  फोटो एडिट करने के लिए कौन सा एप्लीकेशन बेस्ट रहेगा। इसलिए आज हम आपको Picsart  एप्लीकेशन के बारे में जानकारी देंगे। आप इस एप्लीकेशन की मदद से एक सिंपल फोटो को एक बेहतरीन प्रोफेशनल फोटो में कन्वर्ट कर सकते हैं।

आइए अब हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से Picsart Kya Hai? Picsart Kaise Use Kare के बारे में जानकारी देते हैं।

Picsart Kya Hai?

Picsart एक बहुत ही पॉपुलर वीडियो एडिटिंग एप्लीकेशन है। Picsart एप्लीकेशन का इस्तेमाल फोटो एडिट करने के लिए किया जाता है। आप इस एप्लीकेशन की मदद से सिंपल फोटो को एडिट करके एक प्रोफेशनल फोटो बना सकते हैं।  इसके अलावा आप इस एप्लीकेशन की मदद से अपनी कंपनी या वेबसाइट के लिए Logo  डिजाइन कर सकते हैं।

आप इस एप्लीकेशन को गूगल के प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर में 4.4 अंत की रेटिंग मिली हुई है। Picsart एप्लीकेशन Free और Paid  उपलब्ध है। अगर आप इस एप्लीकेशन का फ्री वर्जन इस्तेमाल करते हैं उसमें आपको थोड़े कम फीचर्स यूज करने के लिए मिलते हैं। वहीं अगर आप इस एप्लीकेशन का Paid वर्जन यूज करते हैं तो वहां पर आपको फोटो एडिट करने के लिए बहुत सारे प्रोफेशनल फीचर्स मिलते हैं।

Picsart की फीचर्स

आइए अब हम आपको पिक्स आर्ट एप्लीकेशन के कुछ इंपॉर्टेंट फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Tools  टूल्स के इस सेक्शन में आपको फोटो को एडिट करने के लिए बहुत सारे फीचर्स मिलते हैं। जैसे कि आप फोटो को Crop कर सकते हैं। इसके अलावा आप इस टूल्स में Resize, Rotate, Adjust, Motion  जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Effects  इस अपने फोटो  की मदद से आप अपने फोटो में इफेक्ट लगा सकते हैं। जैसे कि आप फोटो में blur करना magic डालना pop art करना जैसी एक्टिविटीज कर सकते हैं।

Beautify  आप किस फीचर्स की मदद से अपने फोटो के चेहरे को सुंदर बना सकते हैं। इसके अलावा आप अपने आंखों के कलर को चेंज कर सकते हैं। आप अपने बालों के कलर को चेंज कर सकते हैं। इस फीचर्स की मदद से आप अपने चेहरों को जिस तरीके से सुंदर बनाना चाहते हैं बना सकते हैं।

Sticker    इस फीचर्स में आपको बहुत सारे स्टीकर दिए जाते हैं। जिनकी मदद से आप अपने फोटो को और भी बेहतरीन फोटो बना सकते हैं।

Cutout  इस फीचर्स की मदद से आप अपने फोटो किसी भी पार्टी को हटा सकते हैं। जैसे कि आप अपने फोटो को बाल आंखें या फिर किसी भी पार्टी को कट कर सकते हैं।

Text  इस फीचर्स की मदद से आप अपने फोटो में कोई भी टेक्स्ट ऐड कर सकते हैं।

Add photo  इस फीचर्स की मदद से आप अपने फोटो पर और भी बहुत सारी फोटो ऐड कर सकते हैं।

Brushes  इस फीचर्स के अंदर आपको बहुत सारे अट्रैक्टिव और ब्यूटीफुल इफेक्ट दिए जाते हैं। जिनकी मदद से आप अपने फोटो को और भी अट्रैक्टिव बना सकते हैं।

Border  फोटो को और अट्रैक्टिव बनाने के लिए आप इस फीचर्स मदद से अपने फोटो के इंसाइड ओर आउटसाइड बॉर्डर बना सकते हैं।

Mask  इस फीचर्स के अंतर्गत आपको बैकग्राउंड चेंज करने के लिए बहुत सारे इफेक्ट दिए जाते हैं  इनकी मदद से अपने फोटो के बैकग्राउंड बहुत ही इफेक्टिव बना सकते हैं।

Picsart यूज कैसे करें?

पिक्स आर्ट एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है। आइए अब हम आपको बताते हैं कि आप पिक्स आर्ट एप्लीकेशन को यूज कैसे करें आप हमारे द्वारा बताए गए तरीके को फॉलो कीजिए।

  • सबसे पहले आप अपने स्मार्टफोन में Picsart एप्लीकेशन को गूगल के प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड करें।
  • डाउनलोड करने के बाद आप इस एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में ओपन करें।
  • एप्लीकेशन को ओपन करने के बाद आप अपने जीमेल आईडी फेसबुक आईडी के माध्यम से लॉगिन करें।
  • जब आप इस एप्लीकेशन में लॉगिन कर लेते हैं तो आप डायरेक्ट इस एप्लीकेशन के होम पेज पर जाते हैं।
  • होम पेज पर आपको home, search, chalanges, profile option  के ऑप्शन देखने को मिलते हैं।
  • फोटो को एडिट करने के लिए आपको होम पेज पर एक +  बटन दिखेगा। अब आप इस प्लस बटन पर क्लिक करके अपने स्मार्टफोन से उस फोटो को अपलोड कीजिए। जिस फोटो को आप एडिट करना चाहते हैं।
  • जब आप फोटो को सिलेक्ट कर लेते हैं। तो फोटो के नीचे आपको फोटो एडिट करने के लिए बहुत सारे फीचर्स और टूल्स दिखाई देते हैं।
  • इन सारे फीचर्स और टूल्स का इस्तेमाल करते किसी भी सिंपल फोटो को एडिट करके एक प्रोफेशनल फोटो में कन्वर्ट कर सकते हैं।
  • फोटो को एडिट करने के बाद आप राइट साइड कॉर्नर में आपको एक शेयर का बटन दिखेगा। जिस पर आप क्लिक करके इस फोटो को अपने स्मार्टफोन के गैलरी में सेव कर सकते हैं। या चाहे तो आप इस फोटो को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शेयर कर सकते हैं।

दोस्तों आप इस तरह से बहुत ही आसानी से किसी भी फोटो को प्रोफेशनल तरीके से एडिट कर सकते हैं।

निष्कर्ष

दोस्तों हमने आपको इस  आर्टिकल के माध्यम से Picsart Kya Hai? Picsart Kaise Use Kare  के बारे में जानकारी दी गई और साथ में हमने आपको पिक्स आर्ट कैसे यूज़ करें और इसके फीचर्स क्या है इसके बारे में हमने आपको संपूर्ण जानकारी दीजिए। दोस्तों अगर आपको यह आर्टिकल  अच्छा लगा हो तो आप हमें कमेंट करके अपनी राय अवश्य दें।

इसके अलावा आप हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों व्हाट्सएप ग्रुप फेसबुक ग्रुप इंस्टाग्राम पेज और ट्विटर पर शेयर अवश्य करें धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here