Saudi Arabia King | सऊदी अरब के लोगों की रहीसी देख रह जायेगे दंग

2
182
Saudi Arabia King
Image Source : Google

Saudi Arabia King

Saudi Arabia King | सऊदी अरब दुनिया के सबसे अमीर देशो में से एक है जहाँ हर कोई जा कर बसना चाहता है. भारत से लाखो लोग हर साल सऊदी अरब नौकरी की तलाश में जाते है. कुछ समय पहले सामान्य देशो की तरह ही यह देश आज तेल के लिए जाना जाता है. तेल की खोज होने के बाद से सऊदी अरब का रंग रूप बदल चूका है. यहाँ के समान्य लोग भी राजा महाराजाओं वाली जिन्दगी जीते हैं.

आइये नजर डालते है कुछ तस्वीरों पर जिन्हें देख आप अंदाजा लगा सकते है की यहाँ के लोग कितने पैसे वाले है.

Saudi Arabia King
Image Source : Google (Saudi Arabia King)

सऊदी अरब के राजकुमार अल वलीद के घर में कमरों की संख्या भारत के बड़े से बड़े होटल में मौजूद कमरों से कई ज्यादा है. 317 कमरों के महल में रहने वाले अल वलीद के पास हर चीज सोने और हीरे से निर्मित है. बात फिर चाहे बाइक की हो या गाड़ियों की. अल वलीद की सभी चीजे कीमत से कई गुना कीमती है.

Saudi Arabia King
Image Source : Google (Saudi Arabia King)

भारत में लोग अलग अलग ब्रीड के कुत्ते पालने के शौंक रखते है लेकिन यहाँ पर लोगो के शौक चीते और शेर पालने से शुरू होते है.जिन्हें वह हर समय अपने साथ लेकर घूमना पसंद करते है.

सस्ती से सस्ती गाडी खरीदने से पहले भी सोचने वाले भारत में लोगो को यह जानकार हैरानी होगी सऊदी अरब में पुलिस अपराधी को पकड़ने के लिए Lamborghini से आती है. साथ ही अरब के शेख सोना सिर्फ खुद पहनना ही नहीं बल्कि अपनी गाड़ियों के साथ साथ टॉयलेट सीट पर भी चढ़वाना पसंद करते है.

Saudi Arabia King
Image Source : Google (Saudi Arabia King)

सऊदी अरब के लोग अपने खेलने के शौक को लेकर भी काफी आगे हैं , मैदानों की कमी होने पर भी उनके पास गजब के मैदान हवा में मौजूद है. दरअसल यहाँ के लोग धरती से 100 फिट की उचाई पर पर्सनल लॉन , गार्डन बनवाना पसंद करते है.

 

यह भी देखें :

India News Online | गाली देने आने वाला है अब नन्हा विराट

 

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here