गूगल पर Pappu of World सर्च करने पर हंसी नहीं रोक पायेगे आप

2
171
Pappu of World
Image Source : Google

Pappu of World

Pappu of World | 2019 राजनितिक पंडितों के लिए काफी गहमा गहमी का साल है. इस वर्ष एक बार फिर चुनावी जंग होनी है .. जिसके कारण हर पार्टी अपने आप को दूध से धुला साबित करने में जुटी है. वहीं हर नेता विपक्षी दल पर छीटाकशी से भी पीछे नहीं है. खैर, हमारे इस लेख में हास्य का मुद्दा राजनीति और दलों को लेकर नहीं बल्कि देश की बड़ी पार्टी के मुख्य सदस्य और प्रधानमंत्री बनने की दावेदारी पेश करने वाले राहुल गाँधी से जुडा है.

सोशल मीडिया पर राहुल गाँधी को लेकर चुटकले और तंज कसना आम बात है. इसे वह खुद भी जानते है और अपने भाषण में स्वीकार भी कर चुके है ” हाँ .. आपके लिए मैं पप्पू हूँ !

अपने भाषणों और रैलियों में कई बार राहुल गाँधी को अजीबो गरीब बात या शब्दों का प्रयोग करते सुना गया है. ऐसे में आलम यह है की यदि आप गूगल पर Pappu in India , Pappu in the World , Pappu of World या फिर Pappu Jokes in Hindi जैसा कुछ तलाशते है तो राहुल गाँधी से जुडी तस्वीरें और लेख सभी के सामने होते है.

कई बार राहुल अपनी रैलियों में जनता को सम्बोधित करते हुए खुद ही हास्य का पात्र बन जाते है तो कभी जनता ही उनकी चुटकी ले लेती है. राहुल को हर कोई Pappu के नाम से सम्बोधित करता है. अब यह हमारे और आपके नजरिये के ऊपर है की यह लोगों का उनके लिए प्यार है या छीटाकशी का हिस्सा.

Pappu of world
Image Source : Google / Pappu Of World

यूट्यूब पर भी लोगों ने राहुल को निशाना बनाने का मौका नहीं छोड़ा. आइये देखते है यह वायरल विडियो,

ऐसा पहली या दूसरी बार नहीं है की जब कोई बड़ा नेता इस प्रकार से गूगल या सोशल मीडिया पर चर्चा में आया हो. इस से पहले कांग्रेस की अध्यक्षा सोनिया गांधी , वर्तमान प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी , पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी इसका शिकार हो चुके है. स्तभ करने वाली बात यह है की पाकिस्तान का झंडा तो Best Toilet Paper in the World सर्च करने पर ही सामने आने लगा था.

यदि आप इन सभी के बारे में नही जानते तो आइये हम आपको बताते है किस प्रकार से गूगल ने इन सभी को ट्रोल किया.

सोनिया गाँधी = Bar Girl in India

नरेंद्र मोदी = Top 10 Criminal in world

इमरान खान = Bhikhari

डोनाल्ड ट्रम्प = Idiot

आपको बता दें , गूगल में रैंक होने वाले इन सभी कीवर्ड के बारे में जब पता चला तो गूगल के सीईओ सुन्दर पिचाई को सफाई देने के लिए कटघरे में बुलाया गया जहां उन्होंने इसे किसी कम्पनी या व्यक्ति का दोष नहीं बल्कि इसके पीछे का कारण तकनीक को बताया. जिसमे कहा गया की यह पूरी तरह से गूगल सर्च इंजन में काम करने वाली कोडिंग यानी Algorithams पर निर्भित है इसमें किसी भी व्यक्ति या कम्पनी का हाथ नहीं है.

अन्य प्रष्ठ

आइये जानते हैं PKMKB Means in Hindi

2 COMMENTS

  1. […] Pappu of World | 2019 राजनितिक पंडितों के लिए काफी गहमा गहमी का साल है. इस वर्ष एक बार फिर चुनावी जंग होनी है .. जिसके कारण हर पार्टी अपने आप को दूध से धुला  […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here