गूगल पर Bhikhari सर्च करने पर आ रही पाकिस्तान और इमरान की तस्वीर

3
1165
Bhikhari
Image Source : Google

If you Google the word Bhikhari

पिछले कुछ दिनों से Google के सर पर मुसीबतें मंडरा रही है पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को लेकर सुर्ख़ियों में रहा गूगल एक बार फिर Bhikhari शब्द को लेकर फंस चूका है. हालांकि Google के CEO सुन्दर पिचाई ने अपनी कम्पनी का पक्ष लेते हुए तकनीक को मीडिया के सामने साझा किया और बताया की इसमें किसी भी व्यक्ति या कम्पनी का हाथ नहीं है यह सब Algorithm पर निर्भर करता है लेकिन डोनाल्ड ट्रम्प इस जबाब से संतुष्ट नहीं दिखे. जिसके तुरंत बाद ही अब सुर्ख़ियों में पाकिस्तान और उसके नये प्रधानमंत्री इमरान खान भी आ गये है जिनका किस्सा भी बेहद ही मजेदार है.

यदि आप डोनाल्ड ट्रम्प के साथ हुए किस्से को नहीं जानते तो हम आपको पहले संक्षिप्त में बता दें की जब आप Google Images में Idiot शब्द खोजते है तो वहां आपको अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की तस्वीर देखने को मिलती है जिसका पता लगते ही डोनाल्ड ट्रम्प आग बबूला हो उठे और Google पर कई सवालिया निशान खड़े किये जिस पर सुन्दर पिचाई ने अपनी सफाई दी और वह मामला कुछ शांत ही हुआ था की आग में घी डालने का काम पाकिस्तान के इस किस्से ने कर दिया जिसमे यदि आप गूगल पर Bhikhari सर्च करते है तो अपने ही आप पाकिस्तान और उसके प्रधानमंत्री से जुडी तस्वीरें देखेंगे.

15 दिनों के अन्दर ही हुए इन दो किस्सों से Social Media पूरा भरा हुआ है और हर कोई चुटकी लेता दिख रहा है. वहीं पाकिस्तानी प्रधानमंत्री और अमेरिकी राष्ट्रपति Google की इस टेक्नोलॉजी के लपेटे में फंस कर अपना माथा ठोक रहे है. हालाँकि डोनाल्ड ट्रम्प ने Google पर कार्यवाही करने की धमकी दी है और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने भी पाकिस्तान में स्थित गूगल ऑफिस पर चिट्ठी लिख कर इसका जबाब माँगा है. लेकिन दिलचस्प बात यह है की Idiot और Bhikhari शब्द के बाद क्या नया मसालेदार और भी कुछ निकल कर सामने आयेगा या नहीं ?

अन्य प्रष्ठ

Google पर IDIOT लिखने पर आती है Donald Trump की फोटो

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here