Ajab Gajab News Hindi | इन खूबसूरत महिलाओं की नहीं होती शादी

2
298
Ajab Gajab News Hindi
Image Source : Google

Ajab Gajab News Hindi

यह दुनिया अजूबों और अनूठे रहस्यों से भरी पड़ी है. एक की तलाश करने पर अनेक सामने आ जाने वाले किस्सें हमें हमेशा ही चौंका जाते है. Ajab Gajab News Hindi लेख में आज हम बात करेंगे ऐसे ही एक अनूठे किस्से की जिसे सुनकर आप हैरान रह जायेगे. दरअसल , यह किस्सा है ब्राजील के एक ऐसे गाँव का जहां की सभी महिलायें बेहद ही सुन्दर होते हुए भी शादी न हो पाने का दुःख सहती है. आइये Ajab Gajab News Hindi में जानते है इसके पीछे का कारण की क्यों इन सुन्दर महिलाओं को वर नहीं मिलता और इन्हें जीवनभर अपने साथी की तलाश रहती है.

दक्षिण पूर्व ब्राजील की पहाड़ियों में बसा छोटा सा गाँव नोइवा डो कॉर्डेइरो अपनी सुन्दरता के लिए प्रसिद्ध है. बात फिर चाहे यहाँ के पेड़ पौधों , फूल पत्तियों , झरनों की हो या फिर यहाँ की महिलाओं की. प्राकृति ने सुन्दरता यहाँ की हर एक चीज में बखूबी तराशी है लेकिन हैरान करने वाली बात यह है की यहाँ रहने वाली सभी महिलायें जीवनभर अपने साथी के इन्तेजार में ही जीवन व्यतीत करती है.

Ajab Gajab News Hindi
Image Source : Google Ajab Gajab News Hindi

नोइवा डो कॉर्डेइरो में रहने वाली महिलाओं की संख्या लगभग 700 है जिसमे से 400 की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच है.जबकि यहाँ पुरुष न के बराबर ही हैं जिसका कारण है कि काम की तलाश में यहाँ के पुरुष स्थान छोड़ कर चले जाते है और खेती व घर आदि महिलायें खुद सम्भालती है. बाहर गये पुरुषों में काफी पुरुष लौट कर नहीं आते और बाहर ही परिवार बसा लेते है इसलिए यहाँ की महिलाए सदैव ही अपने साथी के इन्तेजार में अपनी गुजर बसर करती है और बिना शादी के ही रह जाती है.

Must Watch

अन्य प्रष्ठ

Weird Tribes | मौत के बाद भी कंकाल को साथ रखते है यह लोग