777888999 Killer Number | क्या आपका फोन फट सकता है ?

18
93
777888999
Image Source : Google

777888999 Fake or Real

इन्टरनेट के इस युग में सोशल मीडिया पर लोग कुछ भी डालते दिखाई देते है. कभी कभी सोशल मीडिया पर ऊटपटांग भी वायरल हो जाता है जिसे लोग हकीकत मान लेते है. बात फिर चाहे किसी भी मुद्दे से जुडी हो यदि व्हात्सप्प और फेसबुक पर वायरल हुयी है तो एक से दो और दो से चार होते होते आग के सामान फैलती जायेगी.

हाल ही में कुछ समय पहले ऐसा ही एक मेसेज काफी चर्चा में रहा जिसमें कुछ शरारती तत्वों ने लोगो को भ्रमित करने के लिए 777888999 Killer Number घोषित कर दिया और कुछ कहानी बना कर लोगो के मन में भय बैठाने लगे. कई मासूम व अनजान लोग इस बात को सच भी समझे और उन्होंने इसे अपने परिवार के लोगो को भी फॉरवर्ड कर डाला.

कुछ ही समय में 777888999 Killer Number का मेसेज पूरे देश के मोबाइल उपभोक्ताओं के पास पहुच गया. समझदार लोग भी भ्रम में थे यह कैसे सम्भव है ? लेकिन जब इतने लोग कह रहे है तो उन्होंने ने भी यह बात अपने मन में बिठा ली.

मैसेज कुछ इस प्रकार वायरल हुआ , ” सावधान !!! 777888999 Killer Number , इस नंबर को ध्यान से देख ले. इस नंबर के कारण भारत में अब तक 100 लोगो की जान जा चुकी है. अपने करीबी रिश्तेदार , दोस्त व सगे सम्बन्धी सभी को सूचित कर दें की इस नंबर से कॉल आने पर उसे न उठायें अन्यथा आपका फ़ोन ब्लास्ट हो जायेगा. इस मैसेज को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि 777888999 Killer Number के खिलाफ जल्द से जल्द कार्यवाही हो सके. ”

देश में कितने भी इंजीनियर , डॉक्टर और अन्य विद्वान हों , कुछ ऐसे मैसेज के आगे जहाँ बात जिन्दगी और मौत की हो तो सारी पढाई धरी की धरी रह जाती है और बिना कुछ सोचे समझे मेसेज को आगे बढ़ा दिया जाता है.

यदि आपके दोस्त ने भी ऐसे मैसेज फॉरवर्ड किये है तो सवाल है , दुनिया में लोगों की जान यदि मोबाइल नंबर पर कॉल करके ही ली जा सकती है तो फिर आतंकी संगठन बम हथियार बनाने की जगह कुछ ऐसे ही नम्बरों का इजात करते.

खैर , उम्मीद करते है 777888999 Killer Number के पीछे का सच आप समझ गये होंगे और भविष्य में इस प्रकार के वायरल होते मैसेज आगे बढ़ा कर और भी ज्यादा लोगों को भ्रमित नहीं करेगे.

अन्य प्रष्ठ

Parallel Space द्वारा Dual Whatsapp कैसे उपयोग करें ?

18 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here