Crime Story in Hindi | पैदा होते ही मार दिए जाते है गोरे बच्चे

28
723
Crime Story in Hindi
Image Source : Google

Crime Story in Hindi

घर में बच्चे के जन्म लेने पर धूम धाम से खुशियाँ मनाई जाती है इसी के साथ ही हर माँ बाप चाहते है की उनका बच्चा स्वस्थ और सुन्दर पैदा हो. Crime Story in Hindi में आज हम आपको बतायेगे ऐसी जगह के बारे में जहां गोरे रंग के बच्चो को पैदा होते ही उनकी माँ खुद मार देती है.

Crime Story in Hindi में हम बात किसी विदेशी परम्परा या स्थान की नहीं बल्कि भारत के ही केंद्र शासित प्रदेश अंडमान की कर रहे है. जहां विशेष समुदाय के लोग इस परम्परा में अपने हाथ लाल करते है.

यहाँ पैदा हुए गोरे रंग के बच्चे को हीन भावना के साथ देखा जाता है. जिस से माँ को डर रहता है की उसके बच्चे को बाहर कोई मार न दे. जारवा जाति के यह लोग पुलिस के लिए भी बेहद चिंता का विषय है. इस जाति की यह परम्परा पुलिस और प्रशासन के लिए मुसीबत बनी हुयी है.

Crime Story in Hindi
image Source : Google

50 हजार साल पुरानी अफ्रीका मूल की यह जाति , जिसके लोगो का रंग बेहद ही काला होता है.यदि पैदा हुए बच्चे का रंग गोरा  हो तो समुदाय महिला के चरित्र पर दाग लगाता है और संदेह करता है की उस बच्चे का पिता किसी और समुदाय का है. जिसके कारण उस नवजात को जारवा जाति के लोग मार देते है और इस हत्या के लिए सजा का कोई प्रावधान नही है.

Jarva जाति में समुदाय की सभी महिलाए नवजात शिशु को स्तनपान कराती है. उनका ऐसा मानना है की इस से समुदाय की शुद्धता और पवित्रता बढती है.

अंडमान ट्रंक रोड के नजदीक बसी यह जाति बाहर के लोगो के सम्पर्क से दूर है. कुछ साल पहले इस समुदाय की महिलाओं के साथ पर्यटकों द्वारा दुर्व्यवहार की घटनाएं सामने आई थी जिसके बाद से 2013 में सुप्रीम कोर्ट ने पर्यटकों का अवागमन इस इलाके मे बंद कर दिया.

Crime Story in Hindi में इस जाति के बारे में जानकार आपको भी बेहद ही हैरानी हुयी होगी.यदि इस से जुडी आपके पास भी कोई जानकारी या खबर मौजूद है तो हमारे साथ साझा करना न भूलें.

Must Watch

अन्य प्रष्ठ

आइये जानें , Most Dangerous Fish in the World

ताज महल को तीन बार बेंच चुके है चोरो के सरदार Mr Natwarlal

28 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here