क्या आप सच में जानते हैं Use Dipper At Night का सही मतलब ?

0
179
use dipper at night
Image Source : Google

Use Dipper At Night Meaning

राह चलते अक्सर ही हम कई ट्रक या बडे वाहनों के पीछे Use Dipper At Night लिखा देखते है जिसे पढ़ कर हम आमूमन यह समझ बैठते है की इसका अर्थ रात में चलते समय डिपर के इस्तेमाल से सम्बन्धित है. आप अपनी जगह गलत नहीं है लेकिन Use Dipper At Night Meaning असल में हम सभी की सोच से बेहद परे और रोंचक है जिसके बारे में आज हम आपको इस लेख में विस्तार से बतायेगे.

Use Dipper At Night Meaning पर बात करने से पहले आपको बता दें यदि आपको हमारे इस लेख पर किसी प्रकार का संदेह रह जाता है तो आप इसे बेहिचक गूगल कर सकते है लेकिन यदि आपको जानकारी सही और रोंचक लगे तो HindiPanda के इस लेख को अपने दोस्तों के साथ साझा अवश्य करें.

हम अपनी जिन्दगी में सुबह शाम चारों तरफ कई विज्ञापन और प्रोडक्ट्स की टैगलाइन लिखी देखते है. Use Dipper At Night भी एक विज्ञापन है जो की टैगलाइन के रूप में सभी वाहनों के पीछे लिखा रहता है. अब आप सोचेंगे यह कैसा विज्ञापन है , यह तो हमें रात के समय डिपर इस्तेमाल करने का सीधा सा संदेश दे रहा है.

जी हाँ .. यह एक विज्ञापन है जो की कंडोम का है और रात में कंडोम इस्तेमाल करने का छुपा हुआ संदेश दे रहा है. जिसे आप हमेशा से दूसरे नजरिये से पढ़ते आये है. साथ ही चौंकाने वाली बात यह भी है की यह कंडोम किसी और कम्पनी का नहीं बल्कि Tata Motors द्वारा निर्मित है.

Use Dipper At Night
Image Source : Google

दरअसल , पूरे भारत में लगभग 1 करोड़ से अधिक संख्या ऐसी है जो ट्रक ड्राईवर या उनके साथ परिचालकों की है और वह काम के कारण लम्बे समय तक अपने घरों से बाहर रहते है जिसके चलते वह अपने सम्बन्ध बाहर अन्य महिलाओं के साथ बनाते है या किसी भी प्रकार से अपनी जरूरतों को पूरा करने के तरीके अपनाते है. एक शोध के दौरान एड्स की समस्या ड्राइवर्स और परिचालकों में अधिक पाई गयी जिसका कारण सेक्स को लेकर ज्ञान का आभाव था. ऐसे में Tata Motors ने अपने कदम आगे बढाये और सभी ड्राइवर्स के लिए मुफ्त में Dipper Condom लांच किया गया जो की ड्राइवर्स को वाहन की सर्विस कराने या फिर किसी भी पेट्रोल पम्प पर दिया जाने लगा. साथ ही हर ट्रक के पीछे Use Dipper At Night लिखा गया जिसका अर्थ ड्राइवर्स के लिए अलग है और साधारण व्यक्ति इसको एक संदेश के रूप में पढ़ते है.

Must Watch

अन्य प्रष्ठ

Ajab Gajab News Hindi | इन खूबसूरत महिलाओं की नहीं होती शादी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here