अब फ्री में चख सकेंगे Maggi का स्वाद , Nestle का नया ऑफर

0
102
Maggi Wrappers Return
Image Source : Google

Free Maggi Offer

मैगी हर उम्र के लोगों की पसंद है. बच्चे हो या बड़े हर कोई बढ़े चाव से Maggi खाना पसंद करता है. 2 मिनट में तैयार होने वाली Maggi असल में भले ही 5 से 7 मिनट लेती हो लेकिन देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले प्रोडक्टस में से एक है. घर से दूर हॉस्टलस में रहने वालों के दिल से बेहद करीब Maggi एक बार फिर सभी को लुभाने के लिए बेहद ख़ास ऑफर ढूंड कर लायी है. जिसमे अब आप Maggi को फ्री में खा सकते है.

क्या है ऑफर ?

दरअसल , देश की सबसे बड़ी फ़ूड कम्पनी Nestle ने Waste Management को ध्यान में रखते हुए Maggi Wraper Return Offer निकाला है जिसमे आपको मैगी के पैकेट को बनाते समय कूड़े में फेंकने की बजाय सम्भाल कर रखना होगा और जैसे ही आप मैगी के 10 पैकेट इक्कठे कर लेंगे आपको वह कम्पनी को दे देने हैं जिसके बदले कम्पनी आपको एक Maggi का पैक फ्री में देगी.

पिछले कुछ दिनों पहले हमारे देश में पालीथिन को लेकर काफी विवाद रहा जब सरकार ने पालीथिन बैन करने का कदम उठाया तो सोशल मीडिया पर लोगों ने तरह तरह के सवाल खड़े किये जिसमे Maggi , Chips , Chocolate , Toffee आदि के Wrappers को घसीटा गया.

बात भी सही है , यदि दुकानों पर उपयोग की जाने वाली सादी पन्नी नुक्सानदेह है तो प्रोडक्ट्स के रेपर भी उतने ही हानिकारक है. ऐसे में अपने ऊपर खड़े होते सवालों के खिलाफ Nestle ने Maggi के रेपर्स को वापस लेकर मुफ्त मैगी देने का ऑफर लोगों को Waste Management के प्रति जागरूक करने का बेहद लाजबाब कदम उठाया है.

इस ऑफर को Maggi Wrappers Return नाम दिया गया है जिसमे Waste Management को ध्यान में रखते हुए कम्पनी ने फिलहाल यह देहरादून एवं मंसूरी में शुरू किया है. जिसके दौरान लगभग 250 रिटेलर्स इसमें शामिल हैं.

Nestle के प्रवक्ता ने अपने इस पायलट प्रोजेक्ट को देश में बढ़ रही Plastic Waste की समस्या के खिलाफ बेहद शानदार कदम बताते हुए जल्द ही देहरादून और मंसूरी की बजाय सभी जगह लागू करने की बात कही.

आकड़ों पर नजर डालें तो देश में Parle की frooti , Pespsico के Chips , Nestle की Maggi प्लास्टिक वेस्ट पैदा करने वाले मुख्य उत्पादों में शुमार है. जिन्हें सरकार की तरफ से कई बार नियमों के अनुसार चेतावनी भी दी जाती रही है.

Must Watch

अन्य प्रष्ठ

हंसने से पहले जरुर जान ले Hero Alom की कहानी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here