हंसने से पहले जरुर जान ले Hero Alom की कहानी

1
55
Hero Alom
Image Source : Google

Bangladesh Super Star Hero Alom

सोशल मीडिया के इस ज़माने में कुछ भी , कभी भी और कहीं भी वायरल हो जाता है इसके कई उधाहरण हमारे सामने ऐसे हैं जिन्हें सोशल मीडिया ने रातों रात स्टार बनाया है. बात फिर चाहे धिनचक पूजा की हो या फिर दीपक कलाल की सभी ने अपने अजीबो गरीब अंदाज से लोगो का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है.

सोशल मीडिया पर पतला-दुबला , सांवले रंग का एक चेहरा ऐसा भी सभी के सामने आया जिसे देख कर लोग खुद ब खुद हंसने लगे. शख्स का नाम था Hero Alom , नाम और शक्ल को निहारकर ठहाका लगाना सभी का लाजमी था, हम भी हंसे. हालाँकि Hero Alom की विडियो और तस्वीरों को देख कर ठहाका लगाने वालों ने उन्हें खूब शेयर किया और वह मजाक के लिए ही सही हर जगह चर्चा का विषय बन गये.

लेकिन , चौंकाने वाला तथ्य सभी के सामने तब आया जब लोगों को पता चला की जिस शख्स को लेकर वह हँस रहे है वह Bangladesh Super Star है और फिल्मो में काम करते है. जिसके बाद Hero Alom के बारे में लोग गूगल करने लगे. लोगों की आँखे इस बात से फटी थी की बदसूरत सा दिखने वाला व्यक्ति सुन्दर , हॉट मॉडल्स और फिल्मो में काम कैसे कर सकता है. ट्विटर फेसबुक इन्स्टाग्राम पर उन्हें काफी ट्रोल भी किया गया.

हीरो आलोम को गूगल पर हर महीने सर्च किये जाने का आंकड़ा भी बेहद ही चौंकाने वाला है. दरअसल वह किसी सेलेब से ज्यादा ही सर्च किये जाते है बात फिर चाहे उनकी तस्वीरों की हो या विडियो की हर कोई उन्हें हैरत के साथ करता है. आइये नजदीक से जानते है Hero Alom की जिन्दगी से जुडी कुछ कहानी जिसके बाद आप भी शायद उस पर हंसना छोड़ देंगे.

Life Story of Hero Alom

बंगलादेश के बोगरा जिले के छोटे से गाँव इक्लिया में जन्मे हीरो आलोम का नाम अशराफुल आलोम बगोरा है जिनके पिता गाँव में नमकीन और चने बेचने का काम किया करते थे. कुछ समय बाद जब आलोम 10 वर्ष के थे तब उनके पिता ने उनकी माँ को मार पीट करने के बाद किसी अन्य महिला से शादी कर ली. जिसके कारण सारी जिम्मेदारी आलोम के कन्धो पर आ गयी और उन्होंने हालातों से लड़ने के लिए अपनी शिक्षा छोड़ कर नमकीन बेचने का ही काम शुरू किया.

Hero Alom ने कभी भी चुनौतियों के सामने झुकना पसंद नहीं किया और उन्होंने नमकीन की दूकान के साथ साथ अन्य दूकान पर जो कैसेट की थी , अतिरिक्त समय में काम करना शुरू कर दिया. दुर्भाग्य से वह दूकान मालिक उस व्यापार को नहीं चला सका और उसे जल्द ही बंद कर दिया. जिसके बाद फिर आलोम काम की तालाश करने लगे.

इधर उधर ठोकरे खाने के बाद आलोम ने अपने परिचित व्यक्ति के साथ केबल टीवी का काम करना शुरू कर दिया. जहां से उन्हें एक्टिंग का शौक चढ़ गया और वह म्यूजिक एल्बम देख देख कर नक़ल करने लगा. लोगों ने खूब मजाक बनाया लेकिन हमेशा से ही जुनूनी रहे Hero Alom ने किसी की नहीं सुनी और अपनी भी विडियो बना कर खुद के केबल नेटवर्क पर चला दी जिसके बाद लोगो ने उस विडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करना शुरू कर दिया.

Hero Alom को देख कर हर किसी ने ठहाके लगाए लेकिन आलोम को इस बाद से कोई फर्क नहीं था , आलोम ने अपने इरादे मजबूत रखे और विडियो बनाते रहे जिसके बाद लोगों में उनकी पहचान बन गयी. शुरूआती दिनों में फिल्मो में आलोम का काम करना मुश्किल रहा लेकिन उसके बाद उन्हें खुद से ही रोल मिलने लगे. इंटरव्यू में आलोम ने जिक्र भी किया की एक समय पर लोग उनसे दूर भागते थे और आज इन्टरनेट पर पहचान मिलने के बाद वही उन्हें प्यार करते है और सेल्फी क्लिक करना चाहते है.

आपको बता दें Hero Alom बांग्लादेश में उतने ही पोपुलर है जितने भारत में सलमान और शाहरुख़. यही कारण है की सोशल मीडिया पर Hero Alom की मेहनत को खूब सराहा भी जाता है चूँकि कठिन दौर से गुजर रहे आलोम ने जिन्दगी से हर मानाने की बजाय चुनौतियों को स्वीकार किया और अपने लक्ष्य की ओर बढ़ते गये बिना किसी दूसरों की बाते दिल पर लगाये.

मुशफिकुर रहीम खुद पहुचे Hero Alom से मिलने

Hero Alom
Image Source : Internet

बंगलादेशी क्रिकेटर रहीम आज के समय में अपनी काफी अच्छी पहचान बना चुके है. एक बार मीरपुर स्टेडियम में मैच के दौरान जब उन्हें पता चला Hero Alom वहाँ मौजूद है तो उन्होंने बिलकुल भी देर न करते हुए खुद ही उस जगह पहुचे जहां Hero Alom बैठे थे. बात सिर्फ रहीम तक ही नहीं रही बल्कि धीरे धीरे सभी बंगलादेशी टीम के खिलाड़ी Hero Alom से मिलने पहुचे और यह बात सोशल मीडिया की सुर्खी बन गयी.

विश्व में Hero Alom को किसी भी नजर से देखा जाता हो और उनकी विडियो पर लोगो का जो भी रिएक्शन हो. इसमें कोई शक नही , आलोम ने अपनी जिन्दगी में दृढ इच्छा शक्ति से पहचान हासिल की है तभी ही आज इन्टरनेट पर उनकी 500 के करीब विडियो मौजूद है. अन्यथा कोई भी इंसान अपने खुद की मजाक और हंसी को बनते देख इरादे वहीं छोड़ देगा.

अन्य प्रष्ठ

Sapna Choudhary Video | नेट पर पॉपुलैरिटी देख रह जायेगे हैरान

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here