क्या Crypto Currency Miner के साथ लांच होगा One Plus 7 ?

0
91
One Plus 7 Price in India
Image Source : Google

One Plus 7

One Plus जब से मार्किट में आया है कहीं न कहीं Samsung और Apple जैसी नामी मछलियों का दाना पानी प्रभावित हुआ है. पहले सिमित लोगों तक ही रहने वाला ब्रांड One Plus अब हर किसी के लिए आसानी से उपलब्ध है. ऐसे में प्रीमियम फ़ोन्स की लिस्ट में शुमार One Plus के सभी फीचर्स और दाम हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर रहे है.

One Plus द्वारा Smartphone मार्किट में जगह बनाने के बड़े कारण है, मान लीजिये कुछ लोग Brand Showof में यकीन रखते है और उनका बजट Apple या Samsung के बड़े फ़ोन्स जितना नहीं है तो One Plus उनकी यह ख्वाहिश पूरी करता है. साथ ही दूसरे वह लोग जिन्हें ब्रांड के साथ साथ फीचर्स भी लाजबाब चाहिये तो One Plus में उनकी यह जरूरत भी पूरी हो जाती है. यही कारण है की एक के बाद एक One Plus 5 , One plus 5T , One Plus 6 और फिर One Plus 6T ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है.

OnePlus 7 Features

पिछले 6 महीनों की बात करें तो One Plus 6 ने SmartPhones बिक्री के सभी रिकॉर्ड को तोडते हुए Best Smartphone का ताज अपने नाम किया है. हर कोई इसमें मौजूद फीचर्स और ब्रांड से संतुष्ट दिखाई दिया है और इसीलिए कम्पनी भी लगातार अपने नये मॉडल्स लांच करती जा रही है. ऐसे में अब चर्चा जोरों पर है की One Plus 7 भी मार्किट में जल्द ही दिखाई देगा. जिसे लेकर कई नये कयास लगाये जा रहे है जैसे One Plus 7 Display , One Plus 7 Price in India , Charger , Camera , 3.5mm Pin Support , Virtual Assistant , Crypto Currency Miner , Battery , OnePlus 7 Release Date आदि.

हम सभी जानते है , आज के समय में यदि किसी भी स्मार्टफ़ोन को दूसरों से ऊपर रहना है तो नया करते ही रहना होगा नहीं तो चुटकियों में मार्किट हाथ से फिसल जाएगी. ऐसे में आइये एक एक करके बात करते है One Plus 7 के उन नए फीचर्स के बारे में जो हमे जल्द ही इसमें देखने को मिल सकते है.

  • Inbuilt Crypto Mining

आज के समय में लोग Digital Currency की ओर आकर्षित हो रहे है , विदेशों की बात करें तो Bitcoin जैसी Digital Currency के लिए अलग ATM व लेन देन की पूर्ण व्यवस्था है. खबर है की जल्द ही स्मार्टफ़ोन्स भी अपने Inbuilt Sofwares में Crypto Mining Softwares को शामिल करेंगे जिसके शुरुआत की खबरे HTC से भी आई थी.

उम्मीद की जा रही है वह समय दूर नहीं जब लोग हर जगह Digital Currency जैसे Bitcoin , Etherium , Ripple को लेन देन के लिए स्वीकृत होगी. ऐसे में यह टेक्नोलॉजी आने वाले One Plus 7 में देखने को मिल जाये तो इसमें कोई हैरानी बात नहीं होगी.

  • Edge Display

हाल ही में लांच हुआ One Plus 6T लोगों को लुभाने के लिए In Display Sensor ले कर आया लेकिन अपने कुछ अन्य बदलावों के कारण इतनी ज्यादा सफलता हासिल नहीं कर सका और लोगों ने One Plus 6 को उम्मीद से ज्यादा पसंद किया. ऐसे में One Plus 7 में आने वाली डिस्प्ले एक चुनौती के रूप में सामने है और देखना अहम् है की इस बार One plus अपने इस प्रोडक्ट में क्या नया लेकर आता है. चर्चाओं पर ध्यान दें तो उम्मीद की जा रही है की One Plus 7 Edge Display के साथ मार्किट में लांच हो सकता है.

  • Wire Less Charger

One Plus अपनी Fast Charging Technology के लिए काफी प्रसिद्ध है ऐसे में One Plus की देखा देखि कई अन्य स्मार्टफ़ोन भी अब इस लाइन में नजर आते है जिसके कारण One Plus 7 अब अपनी Charging Technology में क्या नए बदलाव लाता है यह देखना भी महत्वपूर्ण है.

  • Camera

Selfie Groupfie आज के दौर में बेहद अहम् है. 10 में से 7 लोगो का ध्यान फ़ोन लेते समय Camera Quality पर ही होता है. ऐसे में Samsung ने हाल ही में 4 कैमरा के साथ अपना फ़ोन लांच किया है तो वहीं HUAWEI ने भी Back में 4 कैमरा दिए है. जिसके बाद अब नजरे One Plus 7 पर हैं की वह अपने Camera Quality को किस प्रकार से अलग बनाता है.

  • 3.5MM Pin Support

one Plus 6T में 3.5MM Support को न देकर One Plus को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा और लोगों ने इसे पसंद नहीं किया जिसके कारण उम्मीद की जा रही है की One Plus 7 में कम्पनी इसे वापस जरुर लाएगी.

  • Virtual Assistant

जिस प्रकार सभी लोग Android और Iphone में उनके अपने अपने Virtual Assistant का इस्तेमाल करते नजर आते है उसी प्रकार चर्चा है की One Plus 7 भी ऐसे ही किसी इनबिल्ड प्रोग्राम की तैयारी में है. हालाँकि इस बात पर किसी भी तरह की अधिकारिक पुष्टि नही है लेकिन इसमें कोई शक नहीं आने वाला दौर जल्द ही Virtual Assistant का नजर आयेगा.

  • Battery & Processor

यदि आप One Plus के किसी भी डिवाइस का इस्तेमाल कर रहे है तो आपको शायद ही कभी बैटरी की समस्या से जूझना पड़ा हो. अपने अच्छे बैटरी बेकअप के लिए जाना जाने वाला One Plus अब आने वाले One Plus 7 में क्या नया लाता है यह अभी कहना मुश्किल है लेकिन चर्चाओं पर ध्यान दें तो लोगों की उम्मीदें अब One Plus से काफी अधिक जुडती दिख रही है.

  • One Plus 7 Price in India

One Plus के यदि प्राइस को देखा जाए तो इस पर Iphone की तरह किडनी या शरीर के अन्य अंगो जितना मूल्य नहीं चुकाना पड़ता और फीचर्स भी सभी उपलब्ध रहते है. ऐसे में उम्मीद है की आने वाले One Plus 7 को भी हम 35 से 42 हजार के बीच में देखेंगे.

OnePlus 7 Release Date

OnePlus 7 Release Date पर बात करें तो यह 2019 में प्रेमी जोड़ो के लिए वेलेंटाइन्स वीक पर जेब करने करने का कारण बन कर सामने आ सकता है. हालाँकि अभी इसकी कोई ऑफिसियल डेट नहीं है लेकिन उम्मीद की जा रही है की फरवरी के पहले सप्ताह में OnePlus 7 Release Date रखी जा सकती है.

ध्यान दें : One Plus 7 से जुडा यह लेख मात्र सोशल मीडिया पर चल रही चर्चाओं पर आधारित है. जिसकी फिलहाल कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है. लेकिन हम विश्वास रखते है , यदि One Plus 7 Bitcoin और Crypto की तरफ अपने कदम बढाता है तो यह अवश्य ही आने वाली तकनीकी दौर के लिए बड़े बदलाव की शुरुआत होगी.

अन्य प्रष्ठ

Funny Marriage | जब दौड़ा दौड़ा कर पीटा गया दूल्हा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here